scriptकमल हासन से अब कहा- हिंदू शब्द का जन्म भारत में नहीं हुआ, यह मुगलों का दिया हुआ | Kamal Haasan tweet no term called Hindu before Mughals | Patrika News
राजनीति

कमल हासन से अब कहा- हिंदू शब्द का जन्म भारत में नहीं हुआ, यह मुगलों का दिया हुआ

कमल हासन ने फिर दिया विवादित बयान
कहा- मुगलों का दिया हुआ शब्द है हिंदू
पहले गोडसे को बताया था पहला हिंदू आतंकी

May 18, 2019 / 10:29 pm

Chandra Prakash

Kamal Hassan

कमल हासन से अब कहा- हिंदू शब्द का जन्म भारत में नहीं हुआ, यह मुगलों का दिया हुआ

नई दिल्ली। ‘आजाद भारत का पहला आतंकी हिंदू’ वाले बयान से छिड़ा विवाद अभी खत्म भी नहीं हुआ है, इसी बीच अभिनेता से नेता बने कमल हासन ( Kamal Haasan ) ने और विवादित बयान दे दिया है। उन्होंने अब कहा है कि ‘हिंदू’ शब्द का उल्लेख किसी भी प्राचीन ग्रंथ में नहीं मिलता है। हिंदू शब्द ( Hindu ) भारत का नहीं है।

ट्विटर पर जारी किया बयान
कमल हासन ने शनिवार को ट्विटर पर तमिल भाषा में एक बयान पोस्ट किया है। उन्होंने लिखा कि हिंदू शब्द भारत का नहीं है। यह शब्द हमें मुगलों ने दिया। कुछ समय हम पर शासन करने वाले अंग्रेजों ने विदेशी आक्रमणकारियों के इस शब्द को बढ़ावा दिया। पहली सदी के दक्षिण भारत के ना ही अलवर ना नयनमार, ना ही शैव और ना ही वैष्णवों ने कभी धर्म के लिए हिंदू शब्द का जिक्र नहीं किया है।

ममता बनर्जी के भतीजे ने PM मोदी को भेजा मानहानि का नोटिस, अपमानजनक टिप्पणी का आरोप

पहले भी दिया है विवादित बयान

बता दें कि पिछले दिनों अपनी पार्टी के प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार के दौरान कमल ने कहा था कि स्वतंत्र भारत का पहला आतंकी एक हिंदू था- नाथूराम गोडसे। यह सब वहीं से शुरु हुआ था। इस बयान से उपजा विवाद अबतक थमा नहीं है। दिल्ली के साथ मद्रास हाईकोर्ट में कमल के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का केस चल रहा है। वहीं बीजेपी समेत कई दलों ने चुनाव आयोग से भी अभिनेता कमल हासन पर कार्रवाई की मांग की है।

Home / Political / कमल हासन से अब कहा- हिंदू शब्द का जन्म भारत में नहीं हुआ, यह मुगलों का दिया हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो