scriptकर्नाटकः बागी विधायकों से मिलने पहुंचे डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया | Karnataka Crisis: DK Shivkumar detained by Mumbai Police | Patrika News

कर्नाटकः बागी विधायकों से मिलने पहुंचे डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने हिरासत में लिया

locationनई दिल्लीPublished: Jul 10, 2019 06:46:59 pm

Karnataka Crisis डीके शिवकुमार Mumbai Police की हिरासत में
10 बागी विधायकों से मिलने मुंबई पहुंचे थे
बेंगलूरु में गुलाम नबी आजाद को भी पुलिस ने हिरासत में लिया

DK Shivkumar
नई दिल्ली। कुमारस्वामी की सरकार को बचाने मुंबई पहुंचे कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार को पुलिस ने अपनी हिरासत में लिया है। दरअसल डीके शिवकुमार मुंबई के होटल रेनिसंस में रुके 10 बागी विधायकों को मनाने के लिए सुबह से वहां डेरा डाले हुए थे। शिवकुमार ने होटल में अपना रूम भी बुक करवा लिया था। हालांकि होटल पहुंचते ही उन्हें होटल प्रबंधन ने अंदर नहीं जाने दिया।

डीके शिवकुमार जैसे ही होटल में बागी विधायकों से मिलने पहुंचे पुलिस ने उन्हें बाहर ही रोक लिया। काफी देर के बाद शिवकुमार ने दोबारा अंदर जाने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें अपनी हिरासत में ले लिया। आपको बता दें कि डीके शिकुमार के साथ बेंगलूरु में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को भी हिरासत में ले लिया गया है।
कर्नाटक क्राइसिस: डीके शिवकुमार से नहीं मिलना चाहते बागी विधायक, होटल के बाहर धारा 144 लागू

https://twitter.com/hashtag/Karnataka?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
विधायकों ने पुलिस से मांगी सुरक्षा
कर्नाटक कांग्रेस के बागी विधायकों को मनाने पहुंचे कांग्रेस के संकटमोचक डीके शिवकुमार को मुंबई पुलिस ने पवई स्थित होटल के बाहर से हिरासत में ले लिया है। आपको बता दें कि इसी होटल में कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायक टिके हुए हैं। क्षेत्र में बढ़ते तनाव को देखते हुए होटल के आसपास धारा 144 लगा दी गई।

दरअसल शिवकुमार बागी विधायकों से मिले बिना वहां से जाने को तैयार नहीं थे। कांग्रेस नेता शिवकुमार करीब साढ़े छह घंटे तक होटल के बाहर बैठे रहे। आखिरकार मुंबई पुलिस ने दोपहर करीब ढाई बजे उन्‍हें हिरासत में ले लिया।
https://twitter.com/ANI/status/1148880853805817856?ref_src=twsrc%5Etfw
मुंबई पुलिस ने डीके शिवकुमार समेत अन्य नेताओं को कलिना यूनिवर्सिटी के रेस्ट हाउस में रखा है। इस यूनिवर्सिटी को ही पुलिस ने छावनी में बदल दिया है।

उधर..बेंगलूरु में भी कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए जमकर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में कांग्रेस वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद भी पहुंचे थे। उनसे मिलने पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा भी पहुंचे। प्रदर्शन के बीच ही बेंगलूरु पुलिस ने गुलाम नबी आजाद को भी हिरासत में ले लिया।
कर्नाटक संकट: येदियुरप्पा का दावा- कुमारस्वामी सरकार के पास नहीं पर्याप्त संख्या बल

ऐसे शुरू हुआ घटनाक्रम
कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार सुबह 8 बजे विशेष विमान से मुंबई पहुंचे और सीधे हटोल रेनिसंस पहुंचे। इसी होटल में सभी बागी विधायक ठहरे हुए हैं। डीके शिवकुमार के पहुंचने से पहले ही बागी विधायकों ने पुलिस के एक खत लिखा और डीके शिवकुमार से अपनी जान को खतरा बताया। इन बागी विधायकों ने मुंबई पुलिस से सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग भी की।

शिव कुमार होटल प्रबंधन और पुलिस के मना करने के बाद भी होटल के बाहर खड़े रहे। करीब साढ़े घंटे तक शिवकुमार ने अपना डेरा वहां जमाए रखा। इस बीच कई बार पुलिस ने उन्हें वापस जाने के लिए कहा, लेकिन शिवकुमार को उम्मीद थी कि वे नाराज विधायकों से मिल लेंगे।

इस बीच वहां खड़े बागी विधायकों के समर्थकों ने शिवकुमार के वापस जाने को लेकर नारेबाजी भी शुरू कर दी। आखिरकार करीब ढाई बजे पुलिस ने शिवकुमार के हिरासत में ले लिया और कलिना यूनिवर्सिटी के रेस्ट हाउस में ले गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो