Lakhimpur Kheri जाने पर अड़े राहुल गांधी, बोले- मारो चाहे गाड़ो, फर्क नहीं पड़ता

Lakhimpur Kheri Violence प्रियंका गांधी के साथ धक्का-मुक्की और गिरफ्तार पर बोले राहुल गांधी से किसानों का मुद्दा, प्रियंका के साथ क्या हुआ ये ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं, हमें मार दीजिए, गाड़ दीजिए हमें कोई फर्क नहीं पड़ता, हमारी ट्रेनिंग ही ऐसी है

By: धीरज शर्मा

Published: 06 Oct 2021, 11:35 AM IST

नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा ( Lakhimpur Kheri Violence ) के मुद्दे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान राहुल गांधी ने सीधे तौर पर उत्तर प्रदेश सरकार और केंद्र को निशाने पर लेते हुए कहा कि किसानों ( Farmer ) पर सरकार का आक्रमण हो रहा है। किसानों को जीप से कुचला जा रहा है। राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि पीएम लखनऊ गए लेकिन लखीमपुर नहीं गए।

वहीं प्रियंका के साथ धक्का-मुक्की को लेकर राहुल ने कहा, ये किसानों का मुद्दा है। उन्होंने कहा- हमें मार दीजिए, गाड़ दीजिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

यह भी पढ़ेंः Patrika Opinion : लोकतंत्र में हिंसा से दूर रहने में ही भलाई

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। खास तौर पर सियासत काफी गर्माई हुई है। इस बीच राहुल गांधी लखीमपुर खीरी जाने से रोकने पर यूपी सरकार को आड़े हाथों लिया। बुधवार को दिल्ली में प्रेसवार्ता के जरिए राहुल ने सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की ताकत नहीं समझ पा रही है।

राहुल ने कहा पूरे देश के किसानों पर योजनागत तरीके से हमला हो रहा है। पहले भूमि अधिग्रहण बिल वापस किया गया और फिर तीन काले कानून लाए गए।

हमें फर्क नहीं पड़ता, हमारी ट्रेनिंग ऐसी हुई है
प्रियंका गांधी के साथ हुई धक्का-मुक्की और गिरफ्तारी को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में राहुल गांधी ने कहा- ये किसानों का मुद्दा, प्रियंका के साथ क्या हुआ ये ज्यादा महत्व नहीं रखता। हमें मार दीजिए, गाड़ दीजिए, हमें फर्क नहीं पड़ता। हमारी ट्रेनिंग ऐसी हुई है।

राहुल को नहीं मिली लखीमपुर आने की इजाजत
लखीमपुरी खीरी हिंसा के पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए गईं प्रियंका गांधी पहले ही गिरफ्तार हो चुकी हैं। वहीं बुधवार को राहुल गांधी भी लखीमपुर खीरी जाने वाले हैं। हालांकि, इलाके में धारा 144 लगी होने की वजह से यूपी सरकार ने उन्हें इस दौरे की परमिशन नहीं दी है।

राहुल ने बताया कि हमने सरकार को तीन लोगों के आने की इजाजत मांगी, जो धारा 144 का उल्लंघन नहीं करता।

यह भी पढ़ेंः Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर मामले पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी, कहा- ऐसी घटनाओं की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता

सचिन पायलट दिल्ली हुए रवाना
वहीं राजस्थान से सचिन पायलट दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं। माना जा रहा है कि वे राहुल गांधी के साथ लखीमपुर खीरी जा सकते हैं।

Congress
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned