scriptमिशन लोकसभा 2019ः भाजपा को मजबूत करने तमिलनाडु पहुंचे शाह ने बताया मोदी सरकार का योगदान | Lok Sabha Election 2019: Amit Shah visits Tamil Nadu to strengthen BJP | Patrika News
राजनीति

मिशन लोकसभा 2019ः भाजपा को मजबूत करने तमिलनाडु पहुंचे शाह ने बताया मोदी सरकार का योगदान

शाह तमिलनाडु की सियासत में आए बिखराव के दौर का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। चेन्नई एयरपोर्ट पर उनका शानदार स्वागत किया गया।

Jul 09, 2018 / 08:21 pm

प्रीतीश गुप्ता

Amit Shah

मिशन लोकसभा 2019ः भाजपा को मजबूत करने तमिलनाडु पहुंचे अमित शाह, यह है रणनीति

नई दिल्ली। कर्नाटक में सरकार बनाने से चूकी भारतीय जनता पार्टी अब दक्षिण भारत के एक और बड़े राज्य में दांवपेच की तैयारी कर ली है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को तमिलनाडु का दौरा किया है। मिशन 2019 लोकसभा चुनाव में जुटे शाह तमिलनाडु की सियासत में आए बिखराव के दौर का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। चेन्नई एयरपोर्ट पर उनका शानदार स्वागत किया गया। लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत भाजपा के लिए इस बार मददगार हो सकता है। शाह ने चेन्नई में यह भी बताया कि मोदी सरकार ने 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत तमिलनाडु को दी 94,540 करोड़ रुपए की राशि को भी बढ़ाकर 1,99,096 करोड़ रुपए कर दिए।
दिल्ली को प्रदूषण से बचाएगी 32 लाख पेड़ों की कुदरती ‘दीवार’

…ये है शाह के दौरे का मकसद

तमिलनाडु दौरे पर अमित शाह बूथ से लेकर विधानसभा लेवल तक के मैनेजमेंट को लेकर स्थानीय कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के साथ मिलकर योजना बनाएंगे। पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए शाह ने पार्टी नेताओं के साथ बैठक की, इसके अलावा गोल्डन बीच रिजॉर्ट में ही बूथ कार्यकर्ताओं के साथ भी पार्टी की स्थिति को लेकर चर्चा की। तमिलनाडु के साथ-साथ पुडुचेरी और अंडमान से भी आए लोगों से मुलाकात करने का भी कार्यक्रम है।
यूट्यूब ने नहीं हटाया डॉक्टर के खिलाफ अपलोड कंटेंट, दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाई चपत

https://twitter.com/ANI/status/1016325782812217347?ref_src=twsrc%5Etfw
…इस बात का फायदा उठाना चाहेगी भाजपा

तमिलनाडु में भाजपा हमेशा से कमजोर रही है, लेकिन इस बार राज्य के सियासी हालात बिल्कुल अलग और भाजपा के लिए जगह बनाने का बेहतरीन मौका है। दरअसल जयललिता की मौत के बाद अन्नाद्रमुक बिखराव के दौर से गुजर रही है और पार्टी में ठोस नेतृत्व का अभाव है। दूसरी तरफ द्रमुक की स्थिति भी ज्यादा मजबूत नहीं है और पार्टी के दिग्गज एम करुणानिधि पूरी तरह सक्रिय नहीं है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि भाजपा यहां अन्नाद्रमुक से भी हाथ मिला सकती है। इसके अलावा सुपरस्टार रजनीकांत की नई-नवेली पार्टी पर भी शाह की नजर रहेगी।
डोप टेस्ट पर हुआ बवाल तो कैप्टन बोले, ‘सेना में भी होते हैं ऐसे परीक्षण

Home / Political / मिशन लोकसभा 2019ः भाजपा को मजबूत करने तमिलनाडु पहुंचे शाह ने बताया मोदी सरकार का योगदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो