scriptजम्मू कश्मीर: NC विधायक जावेद राणा के भड़काऊ बोल, धारा 370 हटा तो खत्म हो जाएगा तिरंगा | NC MLA Javed Ahmed Rana insult national flag and Section 370 | Patrika News

जम्मू कश्मीर: NC विधायक जावेद राणा के भड़काऊ बोल, धारा 370 हटा तो खत्म हो जाएगा तिरंगा

Published: Aug 01, 2018 04:19:42 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

फारूख अब्दुल्ला की पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक जावेद अहमद राणा ने कश्मीर को भारत से अलग करने और तिरंगे के खिलाफ विवादित बयान दिया है।

javed rana

जम्मू कश्मीर: NC विधायक जावेद राणा के भड़काऊ बोल, धारा 370 हटा तो खत्म हो जाएगा तिरंगा

नई दिल्ली। नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायक जावेद अहमद राणा ने एकबार फिर देश विरोधी बयान दिया है। अपने विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जावेद अहमद ने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 35A में कोई बदलाव होता है, या फिर धारा 370 को खत्म करने की कोशिश की गई, तो यहां ( जम्मू कश्मीर तिरंगा नहीं दिखाई देगा। राणा ने आगे कहा कि जम्मू कश्मीर में हिंदुस्तान के झंड़े का नामो-निशान नहीं होगा। न रहेगी बांस और न बजेगी बांसुरी। पूरे जम्मू कश्मीर को ही भारत से अलग कर दिया जाएगा।

370 खत्म तो सब खत्म: जावेद अहमद राणा

पहले भी कई विवादित बयान दे चुके राणा ने जम्मू कश्मीर के मेंधर गांव में लोगों को भड़काते हुए कहा कि अब हम सभी को धारा 370 की रक्षा के लिए आगे आना होगा। अगर ये खत्म हुआ तो सबकुछ खत्म हो जाएगा। भारत के अभिन्न अंग कश्मीर को राणा ने अलग करने की बात भी कही है।

यह भी पढ़े: दिल्ली में बनारस पुलिस ने मारा छापा, 19 विदेशी लड़कियां बरामद

370 की वजह से भारत से है संबंध: NC विधायक

फारूख अब्दुल्ला की पार्टी के विधायक राणा ने कहा कि धारा 370 की वजह से ही भारत से हमारा संबध है। अगर यही खत्म हो गया तो भारत से भी हमारा संबंध खत्म हो जाएगा। इसके बाद राणा ने तिंरगे पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि जब हिंदुस्तान से संबंध नहीं होगा तो यहां तिरंगा कैसे फहरेगा। यहां से उसका नामोनिशान मिट जाएगे।

पीडीपी विधायक ने दी थी बंटवारे की धमकी

इससे पहले जम्मू कश्मीर के पीडीपी नेता मुजफ्फर हुसैन बेग ने भी विवादित बयान दिया था। बेग ने गौरक्षा पर बोलते बोलते देश को एक और बंटवारे की धमकी तक दे दी थी। 28 जुलाई को जम्मू कश्मीर के बारामूला सीट से जम्मू कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिव पार्टी से सांसद मुजफ्फर हुसैन बेग ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘ गाय और भैंस के नाम पर मुसलमानों को कत्ल बंद करें वरना नतीजे अच्छे नहीं होंगे। 1947 में एक बांटवारा पहले ही हो चुका है।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो