सपा के बाद हरियाणा की इनेलो में भी टूट, पार्टी मुखिया ओमप्रकाश चौटाला ने पोते दुष्यंत को निकाला

सपा के बाद हरियाणा की इनेलो में भी टूट, पार्टी मुखिया ओमप्रकाश चौटाला ने पोते दुष्यंत को निकाला

Mohit sharma | Publish: Oct, 12 2018 10:47:20 AM (IST) | Updated: Oct, 12 2018 10:47:21 AM (IST) राजनीति

उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी में टूट और बिहार की राष्ट्रीय जनता दल में कलह की खबरों के बाद अब हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल में दरार का मामला सामने आया है।

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी में टूट और बिहार की राष्ट्रीय जनता दल में कलह की खबरों के बाद अब हरियाणा के मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल में दरार का मामला सामने आया है। लंबे समय से चली खींचतान और पारिवारिक कलह के बीच पार्टी मुखिया एवं हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने बड़ा कदम उठाया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार पूर्व सीएम चौटाला ने हिसार से सांसद दुष्यंत सिंह चौटाला को पार्टी से निलंबित कर दिया है। इनेलो मुखिया की ओर से सांसद दुष्यंत को नोटिस भेजकर एक सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा गया है। आपको बता दें कि हिसार से सांसद दुष्यंत चौटाला पूर्व सीएम और पार्टी मुखिया ओमप्रकाश चौटाला के पोते हैं।

केरल: सबरीमला के बाद महिलाओं के मस्जिदों में प्रवेश की मांग ने पकड़ा जोर, हाईकोर्ट में याचिका दायर

इससे पहले ओमप्रकाश चौटाला ने गुरुवार को एक बड़ा फैसला लेते हुए पार्टी की युवा इकाई और छात्र संगठन इनसो कि राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी को भी भंग कर दिया। आपको बता दें कि सात अक्तूबर को गोहाना में हुई सम्मान दिवस रैली के दौरान विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला के खिलाफ हूटिंग हुई थी। इसके बाद चौटाला की ओर से शुरू ऑपरेशन क्लीन के तहत यह कदम माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि इसके चलते आने वाले दिनों में पार्टी के और भी कई दिग्गज नेताओं पर कार्रवाई हो सकती है।

#MeToo: मशहूर लेखक सुहेल सेठ पर भी लगा यौन शोषण का आरोप, अपनी ही फैन को भेजा था अश्लील मैसेज

आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के बड़े राजनीति दल समाजवादी पार्टी में टूट का मामला सामने आया था। लंबे समय से चली आ रही पारीवारिक खींचतान के बाद पूर्व सीएम और दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव के भाई और आखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने नई पार्टी बनाने का ऐलान कर दिया है। वहीं, बिहार में कानून पचड़े में उलझे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार में भी कुछ ठीक नहीं चल रहा है। लालू के दोनों बेटों तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के भी अनबन की खबरे कई बार सामने आ चुकी हैं।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned