scriptPM Modi का आरोप, तेजस को कांग्रेस ने डिब्बे में बंद कर दिया था | PM Modi accusation, Congress closes Tejas | Patrika News

PM Modi का आरोप, तेजस को कांग्रेस ने डिब्बे में बंद कर दिया था

locationनई दिल्लीPublished: Oct 03, 2020 07:04:34 pm

Submitted by:

Dhirendra

 

सेना की जरूरतों को पूरा करना हमारी सरकार की प्राथमिकता।
केंद्र ने सीडीएस की तैनाती की और डिफेंस में मेक इंडिया पर जोर दिया।
डीबीओ में हवाई पट्टी वायु सेना की इच्छा शक्ति का प्रतीक।

PM Modi

केंद्र ने सीडीएस की तैनाती की और डिफेंस में मेक इंडिया पर जोर दिया।

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के रोहतांग जिले में दुनिया की सबसे लंबी अटल टनल का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने एक कार्यक्रम में कांग्रेस पर देश की सुरक्षा से समझौता करने का गंभीर आरोप लगाया। कांग्रेस का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम अटल जी ने 2002 में इस टनल की आधारशिला रखी थी। लेकिन इसे यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान डिब्बे में बंद कर दिया गया। इसी तरह बाकी राष्ट्रीय प्रोजेक्टों के साथ भी ऐसा ही हुआ।
देश की सुरक्षा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पेंडिंग में डाली गई प्रोजेक्ट में दौलत बेग ओल्डी को जोड़ने वाली सड़क और हवाई पट्टी भी शामिल थी। अब यह हवाई पट्टी वायु सेना की इच्छा शक्ति से पूरी हुई। उन्होंने कहा कि सेना की जरूरतों को पूरा करना उनकी सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है।
लाहौल घाटी में PM Modi बोले – अटल टनल चालू होने से युवाओं को मिलेगा सबसे ज्यादा लाभ

सीडीएस की तैनाती की

पीएम मोदी ने कहा कि जिस तेजस लड़ाकू विमान पर हम सबको गर्व है। उसे इन लोगों ने डिब्बे में बंद कर दिया था। उन्होंने कहा कि हमने सीडीएस की तैनाती की और डिफेंस में मेक इंडिया पर जोर दिया। इतना ही नहीं हमारी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन सिस्टम को भी लागू किया।
हम नहीं करेंगे रक्षा जरूरतों से समझौता

हमारे लिए देश की सुरक्षा सर्वोपरि है। लेकिन यूपीए सरकार ने रक्षा जरूरतों के साथ समझौता किया। आधुनिक लड़ाकू विमान की जरूरतों पर राजनीति हुई। वर्षों तक सत्ता में बैठे लोगों के स्वार्थ ने हमें मजबूत होने से रोका है।
Bihar Assembly Election : इस बार जीत की कम, सीएम बनने को लेकर सियासी जोड़तोड़ ज्यादा

मेक इन इंडिया के तहत बने हथियार

इसके अलावा पीएम ने कहा कि अब हमारी चाहती है कि देश में ही आधुनिक अस्त्र-शस्त्र बने। ये हथियार Make In India के तहत बने। लंबे इंतज़ार के बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ अब हमारे सिस्टम का हिस्सा है। देश की सेनाओं की आवश्यकताओं के अनुसार प्रोक्योरमेंट और प्रोडक्शन दोनों में बेहतर समन्वय स्थापित हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो