विवादित बयानों के बाद मोदी को फिर याद आए राजीव गांधी, 28वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

विवादित बयानों के बाद मोदी को फिर याद आए राजीव गांधी, 28वीं पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि

Dhiraj Kumar Sharma | Publish: May, 21 2019 12:19:31 PM (IST) | Updated: May, 21 2019 01:36:48 PM (IST) राजनीति

  • पीएम मोदी को फिर आई पूर्व पीएम राजीव गांधी की याद
  • चुनाव प्रचार के दौरान राजीव गांधी को बनाया था मुद्दा
  • विवादित बयानों के जरिये बोला था पूर्व पीएम पर हमला

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर विवादित बयान देकर सुर्खियां बंटोरने के बाद एक बार फिर पीएम मोदी को उनकी याद आई है। इस बार उन्होंने राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिये पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देकर याद किया। हालांकि ये श्रद्धांजलि औपचारिकत ही नजर आई। क्योंकि उन्होंने अपने ट्वीट में Tributes to former PM Shri Rajiv Gandhi on his death anniversary सिर्फ इतना ही लिखा कि 'पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि'। जबकि इससे ज्यादा पंक्तियां उन्होंने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको जोकोवि विडोडो के दोबारा चुने जाने पर बधाई के लिख डालीं।


पूर्व पीएम राजीव गांधी पर ये थे विवादित बयान
चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस समय सनसनी मचा दी जब उन्होंने पूर्व पीएम राजीव गांधी पर विवादित बयान दे डाला। पीएम मोदी ने कहा कि राजीव गांधी का जीवन एक नंबर के भ्रष्ट नेता के तौर पर समाप्‍त हुआ। पीएम मोदी के इस बयान की कांग्रेस ने कड़ी निंदा की।

 

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सभी एग्जिट पोल को नकारा, बोले- 20 साल से हो रहे गलत साबित

पीएम मोदी यहीं नहीं रुके इस बयान का विवाद अभी थमा ही नहीं था कि उन्होंने एक और चौंकाने वाला बयान दे डाला। पीएम मोदी ने अपनी रैली के दौरान कहा कि पूर्व पीएम राजीव गांधी ने आईएनएस विराट का इस्तेमाल पिकनिक के तौर पर किया। एक बार फिर उनके बयान ने चुनावी माहौल को गर्मा दिया और कांग्रेस ने तुरंत इसका खंडन करते हुए इसे एक आधिकारिक दौरा बताया।


हालांकि इसके बाद पीएम मोदी को लेकर ही हमले तेज हो गए और आईएनएस सुमित्रा में अभिनेता अक्षय कुमार को परिवार समेत यात्रा पर ले जाने की खबरें भी तेजी सामने आईं। बहरहाल इन मुद्दों के जरिये लगातार पीएम मोदी ने सुर्खियां बंटोरीं।



कर्नाटक और मध्य प्रदेश में तख्तापलट की तैयारी!

राहुल, सोनियां समेत कई दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी 28वीं पुण्यतिथि पर बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, चेयरपर्सन सोनिया गांधी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत कई दिग्गजों ने मंगलवार को उनके स्मारक वीरभूमि जाकर श्रद्धांजलि दी। राहुल गांधी ने भी ट्वीट के जरिये अपने पिता को याद किया। उन्होंने लिखा...मेरे पिता सौम्य, प्रेममय, दयालु और स्नेही थे। उन्होंने मुझे सभी से प्यार करना और उनका सम्मान करना सिखाया। किसी से नफरत न करना और माफ करना सिखाया। अपने पिता की पुण्यतिथि पर उनको मेरी विनम्र श्रद्धांजलि। गांधी परिवार के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और अन्य पार्टी नेता भी वीरभूमि पर मौजूद थे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned