scriptपीएम मोदी ने किया प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को संबोधित, 2022 तक हर परिवार के पास होगा अपना घर | PM Modi said till 2022 every family will have its house | Patrika News

पीएम मोदी ने किया प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को संबोधित, 2022 तक हर परिवार के पास होगा अपना घर

locationनई दिल्लीPublished: Jun 05, 2018 11:26:14 am

Submitted by:

Mohit sharma

पीएम मोदी ने कहा कि हमले अपने आप से वादा किया है कि 2022 तक भारत के हर परिवार के पास अपना आशियाना होगा।

pm

fgfg

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केन्द्र सरकार की ओर से चलाई जा रही प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर लाभार्थियों से बात की। प्रधानमंत्री ने कहा कि हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसका अपना घर हो। पीएम ने कहा कि यह योजना महज ईंट या गारे की योजना नहीं है, बल्कि यह लोगों के सपनों को सच कर दिखाने और जीवनस्तर को बढ़ावा देने की योजना है। लाभार्थियों को संबोंधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हमने अपने आप से वादा किया है कि 2022 तक भारत के हर परिवार के पास अपना आशियाना होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री योजना के अंतर्गत हमारी सरकार ने पिछले चार सालों में एक करोड़ से अधिक आवासों का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि आवास निर्माण में यह बढ़ोत्तरी पिछले सरकार के मुकाबले 328 प्रतिशत अधिक है। उन्होंने कहा कि योजना का उद्देश्य गरीब व बेसहारा लोगों को बेहतर व सस्ता आवास उपलब्ध कराना है।
ऐसे आलीशान जीवन जीता है नॉर्थ कोरिया का शासक, सामने आई किम जोंग उन के घर की तस्वीरें

https://twitter.com/ANI/status/1003852754412924928?ref_src=twsrc%5Etfw

पुरी के विश्वविख्यात जगन्नाथ मंदिर के खजाने की चाबी हुई गायब, उठा सियासी घमासान

1.30 लाख रुपये की आर्थिक मदद

पीएम ने कहा कि इस योजना के अंतर्गत लाभार्थी को पहले 70 से 75 हजार रुपए की आर्थिक मदद मुहैया कराई जाती थी, जबकि अब इस रकम को बढ़ाकर 1.30 लाख रुपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस योजना ने लोगों के सपनों को पंख लगाए हैं। भारत की आजादी के इतने सालों बाद भी गरीब और बेसहारा लोगों के अपना घर नहीं थी, लेकिन भाजपा सरकार ने यह कर दिखाया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो