अविश्वास प्रस्ताव: राहुल गांधी ने कहा- राफेल डील पर पीएम मोदी ने देश से झूठ बोला

राहुल गांधी ने कहा कि मैंने व्यक्तिगत तौर पर फ्रांस के राष्ट्रपति से मुलाकात की और उनसे पूछा कि 'क्या भारत के साथ कोई गोपनीय समझौता हुआ है। उन्होंने मुझसे कहा कि ऐसा कोई भी गोपनीय समझौता दोनों देश के बीच नहीं हुआ।

By: Chandra Prakash

Published: 20 Jul 2018, 03:04 PM IST

नई दिल्ली: लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चल रही बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी तीखा हमला किया। राहुल ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने उनसे कहा है कि राफेल जेट विमान पर भारत के साथ उनका कोई भी गोपनीय समझौता नहीं हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बारे में देश से झूठ बोला है।

520 करोड़ की डील 1600 करोड़ कर दी
राहुल ने कहा कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में प्रति विमान की कीमत 520 करोड़ रुपए थी लेकिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस गए और कुछ 'जादुई' शक्ति के साथ प्रति विमान इनकी कीमत 1600 करोड़ रुपए हो गई। उन्होंने कहा कि रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण यहां है। उन्होंने कहा था कि वह मूल्य के बारे में बताएंगी लेकिन उसके बाद उन्होंने स्पष्ट तौर पर बताया कि वह ऐसा नहीं कर सकती क्योंकि फ्रांस और भारत सरकार के बीच गोपनीय समझौता हुआ है।

यह भ ी पढ़ें: JNU छात्र उमर खालिद को राहत, हाईकोर्ट ने शुक्रवार तक कड़ी कार्रवाई पर लगाई रोक

मैंने खुद फ्रांस के राष्ट्रपति से बात की: राहुल

लोकसभा में कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मैंने व्यक्तिगत तौर पर फ्रांस के राष्ट्रपति से मुलाकात की और उनसे पूछा कि 'क्या भारत के साथ कोई गोपनीय समझौता हुआ है। उन्होंने मुझसे कहा कि ऐसा कोई भी गोपनीय समझौता दोनों देश के बीच नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा कहना में कोई हिचक नहीं है और मैं ऐसा देश को बता सकता हूं।'

पीएम के दबाव में रक्षामंत्री ने झूठ बोला

राहुल ने कहा,'प्रधानमंत्री ने देश से झूठ बोला। प्रधानमंत्री के दबाव में सीतारमण ने देश को झूठ बोला। उन्हें अवश्य ही देश को बताना चाहिए। प्रधानमंत्री और रक्षामंत्री को अवश्य ही देश को बताना चाहिए।' कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा राफेल समझौते के बारे में बोलने के वक्त सत्ता पक्ष के सांसदों ने शोरगुल के साथ उनके बयान का विरोध किया।

महिलाओं की रक्षा नहीं कर पा रही सरकार: राहुल

प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि पीएम के मुंह से एक शब्द नहीं निकल रहा है। मोदी सरकार देश की महिलाओं की रक्षा नहीं कर पा रही है। आए दिन गैंगरेप हो रहे हैं, दलितों और अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है लेकिन पीएम कुछ बोलते हैं। चार साल पहले वादा किया गया था कि दो करोड़ युवाओं को नौकरी मिलेगी लेकिन सरकार ने अबतक सिर्फ चार लाख लोगों को नौकरी दी है। हर वादे और दावे पर ये सरकार फेल रही है।

Nirmala Sitharaman pm modi
Show More
Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned