script

Rajasthan Political Crisis : सबको चौंकाते हुए सचिन पायलट ने चिदंबरम को मिलाया फोन, CM बोले – आने वाला कल उनका है

locationनई दिल्लीPublished: Jul 17, 2020 09:54:07 am

Congress में सम्मानजनक वापसी और नए सिरे से बातचीत का दिया प्रस्ताव।
Ahmed Patel ने सचिन पायलट से साधा संपर्क, समाधान का दिया भरोसा।
CM Ashok Gehlot ने पार्टी में युवाओं को मौका देने की बात कर समझौते के संकेत दिए।

ashok gehlot-sachin Pilot

CM Ashok Gehlot ने पार्टी में युवाओं को मौका देने की बात कर समझौते के संकेत दिए।

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों ने राजस्थान कांग्रेस ( Rajasthan Congress ) में जारी अंदरूनी कलह अब अवसान की ओर है। पार्टी के खिलाफ बगावत के बाद उप मुख्यमंत्री पद व अन्य सभी जिम्मेदारियों से मुक्त किए गए सचिन पायलट ( Sachin Pilot ) ने अचानक नरम रुख अपनाकर सभी को चौंका दिया है। वह गुरूवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ( P Chidambaram ) से फोन पर बात की। माना जा रहा है सचिन ने इस बार पार्टी में सम्मानजनक वापसी और नए सिरे से बातचीत का प्रस्ताव चिदंबरम के सामने रखा है।
नए सिरे से बातचीत को तैयार

दरअसल, राजस्थान के पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट जहां अदालत के जरिए अपनी सदस्यता बरकरार रखने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं अपने रुख को भी कुछ नरम किया है। कांग्रेस के भी कई वरिष्ठ नेता उनके संपर्क में है। कांग्रेस पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सचिन पायलट ने अपने रुख में कुछ बदलाव किया है। अभी तक वो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( CM Ashok Gehlot ) को हटाने से कम पर बात करने के लिए तैयार नही थे, पर अब वो नए सिरे से बातचीत करना चाहते हैं।
जानकारी के मुताबिक सचिन पायलट ने कांग्रेस कार्यसमिति ( Congress Working Committee ) के एक सदस्य व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से फोन पर बातचीत की है। उन्होंने संकेत दिए हैं कि वो पार्टी के साथ बातचीत करना चाहते हैं। पार्टी ने भी कहा है उनके लिए पार्टी के दरवाजे खुले हैं।
लेह पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सेना की तैयारियों का ले रहे हैं जायजा

अहमद पटेल ने पायलट से साधा संपर्क

इससे पहले पार्टी आलाकमान के निर्देश पर वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ( Ahmed Patel ) और संगठन प्रभारी केसी वेणुगोपाल ( KC Venugopal ) ने सचिन से संपर्क किया था। पार्टी सूत्रों का कहना है कि सचिन पायलट अभी सभी विकल्प खुले रखना चाहते हैं। ताकि बदलते सियासी समीकरणों के बीच सही मौके पर सही फैसला लेना संभव हो सके।
अशोक गहलोत बोले – कल उनका है

सचिन के बदले रुख की जानकारी मिलने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot ) ने भी ट्वीट कर युवाओं के भविष्य की वकालत की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हम तो तीसरी बार मुख्यमंत्री बन गए। चालीस साल से ज्यादा राजनीति करते हुए हो गए। नई पीढ़ी जो आई है हम उनको प्यार करते हैं। आने वाला कल उनका है।
सीएम गहलोत ने एक ट्वीट कर कहा कि युवा हमसे अच्छा काम कर सकते हैं। हमारे जमाने में तो कोई कम्युनिकेशन नहीं था। आज आईटी का जमाना है। मोबाइल है, मीडिया है। देश का भविष्य इन पर निर्भर करता है।
कोर कमांडरों के बीच बातचीत के बाद सेना का बयान – दोनों देश पहले की स्थिति बहाल करने के पक्ष में

सीएम के रिस्पांस से पार्टी आलाकमान का काम आसान

मुख्यमंत्री के इस ट्वीट को सचिन पायलट को मनाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। गहलोत ने एक दिन पहले पायलट पर सीधा हमला करते हुए सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया था। इसके बाद पार्टी प्रवक्ता ने बयान दिया था कि सचिन पायलट के लिए पार्टी के दरवाजे खुले हुए हैं। पार्टी की नजर अब पायलट के कानूनी दांव पेच और विधानसभा अध्यक्ष ( Rajasthan assembly Speaker ) के नोटिस पर फैसला का इंतजार है।

ट्रेंडिंग वीडियो