scriptRSS: मोदी और शाह हमेशा नहीं जिता सकते विधानसभा चुनाव | RSS: Modi and Shah cannot always win assembly elections | Patrika News
राजनीति

RSS: मोदी और शाह हमेशा नहीं जिता सकते विधानसभा चुनाव

बीजेपी जनता की नब्ज टटोलने में रही विफल
बीजेपी को चाहिए कि वो सिटी स्टेट वोटिंग बिहेवियर पर जोर दे
केजरीवाल के भगवा अवतार ने बीजेपी की योजनाओं पर फेरा पानी

Feb 21, 2020 / 11:20 am

Dhirendra

modi-shah.jpeg

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह।

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव ( Delhi Assembly Election ) में मोदी-शाह-नड्डा की टीम द्वारा पूरी ताकत लगाने के बाद भी भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) को 70 में से सिर्फ 8 सीटों पर ही जीत हाथ लगी। इसे बीजेपी के लिए बड़ी हार मारा जा रहा है। इतना ही नहीं चुनाव में मिली हार से साफ हो गया है कि बीजेपी दिल्ली के लोगों की नब्ज को पकड़ पाने में नाकाम रहीं। इस बात का खुलासा राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ ( RSS) ने अपने मुखपत्र ऑर्गनाइजर ( Organiser ) में लिखा है कि पार्टी को अपनी नीतियों पर नए सिरे से विचार करने की जरूरत है।
आरएसएस के मुखपत्र आर्गेनाइजर में बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ( pm modi and Amit shah) हमेशा बीजेपी की मदद नहीं कर सकते। पार्टी को नए सिरे से खुद को रीबिल्ड करना होगा।
जामिया हिंसा: SIT छात्रों से आज फिर करेगी पूछताछ, DCP चिन्मय बिश्वाल को भेजा नोटिस

आर्गेनाइजर ने अपने लेख में बताया है कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह हमेशा विधानसभा स्तर के चुनावों में मदद नहीं कर सकते और कोई विकल्प नहीं है। लेकिन दिल्ली में स्थानीय लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए पार्टी को नए सिरे से तैयार करने की जरूरत है। आर्गेनाइजर ने ‘Delhi’s Divergent Mandate’ नामके टाइटल में दिल्ली में श्सिटी-स्टेट वोटिंग बिहेवियर काे समझने पर जोर दिया है।
आर्गेनाइजर ने अपने आर्टिकल में लिखा है कि श्शाहीन बाग नरेटिवश् बीजेपी के लिए असफल रहा क्योंकि अरविंद केजरीवाल इस मुद्दे पर एकदम स्पष्ट थे। हालांकि लेखक ने केजरीवाल के भगवा अवतार पर भी प्रकाश डाला है और संकेत दिए हैं कि बीजेपी को उन पर नजर रखनी चाहिए।
Delhi High Court ने दिल्ली पुलिस को दी संजीव चावला से पूछताछ की इजाजत

आरएसएस के मुखपत्र में कहा गया है कि सीएए के बहाने मुस्लिम कट्टरवाद के इस जिन्न का प्रयोग हुआ जो केजरीवाल के लिए परीक्षण का नया मैदान बन सकता है। अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने इस खतरे पर किस तरह प्रतिक्रिया दी है। उनका हनुमान चालीसा पढ़ना कितना सही था? इससे पहले खबर आई थी कि संघ और वीएचपी दोनों ने ही हिंदू-केंद्रित राजनीति की जिसके चलते केजरीवाल को बदलते ट्रेंड को अपनाना पड़ा। लेकिन केतकर का मानना है कि यह आप की श्असलश् साइड नहीं है।

Home / Political / RSS: मोदी और शाह हमेशा नहीं जिता सकते विधानसभा चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो