scriptशिवसेना नेता संजय राउत ने लिया गांधी परिवार का पक्ष, कहा – कांग्रेस अध्यक्ष के लिए राहुल बेहतर विकल्प | Shiv Sena leader Sanjay Raut took Gandhi family side, said - Rahul better option for Congress president | Patrika News

शिवसेना नेता संजय राउत ने लिया गांधी परिवार का पक्ष, कहा – कांग्रेस अध्यक्ष के लिए राहुल बेहतर विकल्प

locationनई दिल्लीPublished: Aug 28, 2020 04:04:50 pm

Submitted by:

Dhirendra

Congress Party के वरिष्ठ नेताओं की वजह से Rahul Gandhi काम नहीं कर पा रहे हैं।
देश को एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है और कांग्रेस इसके लिए सबसे ज्यादा सक्षम पार्टी है।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी में पूर्णकालिक, सक्रिय नेतृत्व और व्यापक बदलाव की मांग की है।

sanjay raut

Congress Party के वरिष्ठ नेताओं की वजह से Rahul Gandhi काम नहीं कर पा रहे हैं।

नई दिल्ली। एक तरफ कांग्रेस पार्टी ( Congress Party ) में स्थायी नेतृत्व को लेकर कोहराम जारी है तो दूसरी तरफ महाराष्ट्र सरकार ( Maharashtra Government ) में सहयोगी पार्टी शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ( Shivsena Sanjay Raut ) ने गांधी परिवार ( Gandhi Family ) को इस मुद्दे पर नसीहत दी है। संजय राउत ने कहा कि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) कांग्रेस में एकमात्र ऐसे नेता हैं जिनकी पार्टी में सर्वमान्य स्वीकार्यता है। राहुल एक बेहतर विकल्प हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को स्वयं को मजबूत करना चाहिए, क्योंकि देश को आज एक ताकतवर विपक्ष की जरूरत है। शिवसेना प्रवक्ता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि सोनिया गांधी की उम्र बढ़ रही है। मुझे नहीं लगता कि प्रियंका गांधी पूर्णकालिक राजनीति में आएंगी। वहीं कांग्रेस पार्टी में कई वरिष्ठ नेताओं की वजह से राहुल गांधी काम नहीं कर पा रहे हैं।
Supreme Court : लाख टके का सवाल सबसे निचले तबके तक कैसे पहुंचे आरक्षण का लाभ

शिवसेना के मुख्यपत्र सामना के कार्यकारी संपादक राउत ने शिवसेना के मुख पत्र में लिखा है कि एक पत्रकार और संपादक के तौर पर मुझे कांग्रेस में कोई गैर गांधी नेता पार्टी अध्यक्ष के तौर पर नहीं दिखता। संजय राउत ने कहा कि देश को एक मजबूत विपक्ष की जरूरत है। कांग्रेस की एक अखिल भारतीय पहचान है। पार्टी को वर्तमान स्थिति से बाहर आना चाहिए। फिर से काम शुरू करना चाहिए।
शिवसेना प्रवक्ता ने ये बातें कांग्रेस के 23 नेताओं द्वारा सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखने को लेकर पैदा हुए हंगामे को लेकर कही हैं। इस चिट्ठी में वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी में पूर्ण कालिक, सक्रिय नेतृत्व के साथ ही संगठन में व्यापक बदलाव की बात की थी।
Mahagathbandhan में वामदलों की एंट्री, आरजेडी के साथ सीट बंटवारे को लेकर फैसला जल्द

सामना में शिवसेना ने उठाए ये सवाल

बता दें कि शिवसेना ने ‘सामना’ में प्रकाशित एक संपादकीय में आरोप लगाया है कि कांग्रेस के 23 वरिष्ठ नेताओं की ओर से सोनिया गांधी को लिखी गई चिट्ठी राहुल गांधी के नेतृत्व को समाप्त करने की एक साजिश थी।
ये नेता तब कहां थे, जब बीजेपी राहुल गांधी पर तीखे हमले कर रही थी और उनके कांग्रेस अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद इन नेताओं ने पार्टी को मजबूत करने की चुनौती क्यों नहीं ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो