scriptकांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, उसके ऊपर जिम्मेदारी है कि वह सबको साथ लेकर चले: तेजस्वी यादव | Tejashwi Yadav says Congress is the biggest opposition party. | Patrika News

कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, उसके ऊपर जिम्मेदारी है कि वह सबको साथ लेकर चले: तेजस्वी यादव

locationनई दिल्लीPublished: Aug 26, 2018 09:48:00 am

Submitted by:

Saif Ur Rehman

तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमारी लड़ाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना नहीं है बल्कि देश और संविधान को बचाना है।

RJD

कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी, उसके ऊपर दायित्व है कि वह सबको साथ लेकर चले: तेजस्वी यादव

भारतीय जनता पार्टी विरोधी पार्टियों को एकजुट करने का काम कांग्रेस को ही करना होगा, ये कहना है राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का। ये बयान तेजस्वी ने शनिवार को बीपी मंडल जयंती समारोह में मीडिया से बात करने के दौरान दिया। बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री रहे तेजस्वी यादव ने पटना में कहा कि सबसे बड़ी और सबसे पुरानी पार्टी होने की वजह से कांग्रेस पार्टी के ऊपर ये दायित्व बनता है कि वह सबको साथ लेकर चले। हालांकि, तेजस्वी ने कहा कि उनका भी प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा विपक्षी पार्टियों को एक साथ एक मंच पर लाया जाए। सब के अपना अहंकार अलग रखना होगा। साथ ही तेजस्वी यादव ने कहा है कि हमारी लड़ाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना नहीं है बल्कि देश और संविधान को बचाना है।
2019 की चल रही तैयारी

कांग्रेस के ऊपर सभी दलों को साथ लेकर चलने की जिम्मेदारी वाले बयान का मतलब सियासी हलकों में काफी अहम माना जा रहा है, क्योंकि कुछ दिन पहले बिहार कांग्रेस के कई नेताओं ने तेजस्वी के बयान पर आपत्ति जताई थी। आप को बता दें कि तेजस्वी नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड के वापसी के विरोधी रहे हैं। महागठबंधन को लेकर लगातार सभी विपक्षी दल एनडीए के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं। अभी हाल ही में UK में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि आने वाले आम चुनाव में सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भाजपा को पांच से ज्यादा सीटें नहीं मिलेंगी। उन्होंने साथ ही कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस सपा, बसपा और रालोद से मिलकर उत्तर प्रदेश में महागठबंधन बनाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो