scriptYSR की कांग्रेस के खिलाफ टिप्पणी पर राज्यसभा में हंगामा, उपसभापति से बिल छीनने की कोशिश | Uproar in Rajya Sabha over YSR's remarks against Congress, trying to snatch bill from Deputy Chairman | Patrika News

YSR की कांग्रेस के खिलाफ टिप्पणी पर राज्यसभा में हंगामा, उपसभापति से बिल छीनने की कोशिश

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2020 02:52:26 pm

Submitted by:

Dhirendra

कांग्रेस सहित अन्य दलों ने नेताओं ने राज्यसभा में मचाया हंगामा।
टीएमसी सांसदों ने डेरेक ओ ब्रायन ने उपसभापति के सामने रूल बुक फाड़ दी।
कांग्रेस सांसद ने आनंद शर्मा ने वाईएसआर कांग्रेस सांसद की टिप्पणी को बताया शर्मनाक।

dalal11.jpg
नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से रविवार को राज्यसभा में पेश कृषि संबंधी तीन बिलों पर बहस के दौरान उस समय हंगामा मच गया जब वाईएसआरसीपी ( YSRCP ) के एक सांसद ने कांग्रेस के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। इसके बाद कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने जमकर राज्यसभा के वेल में हंगामा मचाया।
दरअसल, वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के एक सदस्य ने एग्री बिल पर बहस के दौरान मुख्य कांग्रेस पार्टी के लिए ‘दलाल’ ( middleman ) शब्द का इस्तेमाल किया था।

YSR ने किया कृषि विधेयक का समर्थन
वाइएसआरसीपी के सांसद विजयसाई रेड्डी ने एग्री बिल पर राज्यसभा में बहस के दौरान कहा कि पूर्व की सरकार मिडिलमैन का समर्थन करती थी। किसानों को अपने उत्पाद को लाइसेंस प्राप्त बिचौलियों और उनके कार्टेल को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ता था। उनके इस बयान पर कांग्रेस के सांसदों ने हंगामा मचाया ।
Rajya Sabha LIVE : हंगामे के बीच राज्यसभा में कृषि सुधार विधेयक ध्वनिमत से पास, कार्यवाही स्थगित

वाईएसआर का बयान शर्मनाक

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने वाइएसआर सांसद द्वारा कांग्रेस को मिडिलमैन यानि दलाल कहने पर आपत्ति जताते हुए इस घटना को शर्मनाक करार दिया।
कांग्रेस सहित विपक्षी दलों का हंगामा

दूसरी तरफ राज्यसभा में बहस के दौरान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस और आप के सांसद वेल में पहुंच गए। विपक्ष के हंगामे के बीच नरेंद्र सिंह तोमर ने विपक्ष के सवालों का जवाब दिया। । दूसरी तरफ सदन में हंगामा कर रहे सांसदों ने आसन के सामने लगे माइक को तोड़ दिया और उपसभापति से बिल छीनने की कोशिश की।
समय न बढ़ाने की मांग

कांग्रेस सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा राज्यसभा का समय न बढ़ाएं। मंत्री का जवाब कल हो, क्योंकि अधिकतर लोग यही चाहते हैं। राज्यसभा का समय एक बजे तक है लेकिन सरकार चाहती है कि इस बिल को आज ही पास किया जाए।
टीएमसी सांसदों ने फाड़ दी रूल बुक

वहीं तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उपसभापति के सामने रूल बुक फाड़ दी। डेरेक ओ ब्रायन और तृणमूल कांग्रेस के बाकी सांसदों ने आसन के पास जाकर नियम विरूद्ध तरीके से यह काम किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो