मुकेश अंबानी भी लेने के लिए तरसते हैं दुनिया की ये सबसे महंगी कार, जानें कितनी है कीमत

दुनिया में आपने आज तक एक से बढ़कर एक बेहतरीन कार देखी होगी, लेकिन हम आपको जिस Rolls Royce के बारे में बता रहे हैं ये सबसे खास है।

By: Sajan Chauhan

Published: 29 Jun 2018, 04:14 PM IST

रोल्स रॉयस दुनिया की वो कंपनी है जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा शानदार और लग्जरी कारें बनाने के लिए जानी जाती है। अगर हम आपसे कहें कि सबसे महंगी कार की कीमत कितनी होगी तो शायद आपका जवाब 10-20 करोड़ रुपये होगा, लेकिन आज हम आपको दुनिया की सबसे महंगी कार के बारे में बता रहे हैं, जो कि भारत के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी के पास भी नहीं है। आइए जानते हैं दुनिया की सबसे महंगी कार के बारे में और कैसे हैं इसके फीचर्स।

जो खास फीचर्स Rolls Royce में होते हैं, ऐसे फीचर्स आप किसी भी कार में नहीं देख सकते हैं। रोल्स रॉयस एक बहुत ज्यादा शांत कार है, जोकि पूरी तरह कस्टमाइज होती है। अगर दो रोल्स रॉयस कारों को मिलाएंगे तो उन दोनों में कुछ न कुछ अंतर नजर आ जाएगा, क्योंकि इसकी कोई भी कार एक जैसी नहीं होती है। हर रोल्स रॉयस कलर और इंटीरियर में अलग-अलग हिसाब से तैयार की जाती है। रोल्स रॉयस को रोबोट से नहीं बल्कि इंसानों द्वारा बनाया जाता है। इस लग्जरी की बॉडी काफी बैलेंस्ड है। इस कार में बड़ा पैनोरमिक मिरर वाला सनरूफ है।

ये भी पढ़ें- सेफ्टी में सबसे आगे है Toyota Yaris, पीछे छूट रही हैं ये बड़ी कारें

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 6.75 लीटर वी-12 इंजन दिया गया है जो कि काफी ज्यादा दमदार है। इस कार को एक खास ग्राहक के लिए तैयार किया गया है, हर एक चीज अलग रूप से तैयार की गई है जो कि किसी भी रोल्स रॉयस में नहीं देखी जा सकती है। इस कार को फैंटम-VII कूपे के एल्युमिनियम स्पेस फ्रेम डिजाइन पर तैयार किया गया है। ये दुनिया की अनोखी कार है, जिसे बेहतरीन तरीके से तैयार किया गया है।

ये भी पढ़ें- अगर 1 लाख से कम है बजट तो ये 5 सुपर Bikes रहेंगी बेस्ट, माइलेज ऐसा जिसका कोई जवाब नहीं

इंटीरियर
इंटीरियर की बात की जाए तो इस एसयूवी में टाइटेनियम घड़ी, मैकेस्सार इबोनी लकड़ी का काम, पाल्डो वुड से क्राफ्ट इंटीरियर और सीटर्स और अन्य चीजों पर बेहतरीन लैदर दिया गया है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 84 करोड़ रुपये है।

Show More
Sajan Chauhan Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned