scriptPune News: ऑनलाइन खाने की थाली का ऑफर शख्स को पड़ा महंगा, 6.8 लाख गवाएं; कई लोग हो चुके है इस ठगी का शिकार | Pune News: Offer of online food thali was costly to a person, lost 6.8 lakhs; Many people have become victims of this fraud | Patrika News
पुणे

Pune News: ऑनलाइन खाने की थाली का ऑफर शख्स को पड़ा महंगा, 6.8 लाख गवाएं; कई लोग हो चुके है इस ठगी का शिकार

महाराष्ट्र के पुणे जिले से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया हैं। पुणे में लोगों को खाने की थाली का ऑफर देकर हजारों-लाखों रुपयों की ठगी कर रहे है। ये शातिर ठग सबसे पहले सोशल मीडिया पर थाली के ऑफर का एड देते हैं और फिर खाते से पैसे निकल लेते हैं।

पुणेSep 29, 2022 / 07:12 pm

Siddharth

fraud.jpg

Fraud

महाराष्ट्र के पुणे जिले से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया हैं। पुणे में शातिर ठगों ने लोगों के साथ ठगी करने का नया तरीका खोजा है। ये शातिर ठग पहले लोगों को खाने की थाली का स्पेशल ऑफर देते हैं और फिर उनके हजारों-लाखों रुपये लूट लेते हैं। पुणे साइबर पुलिस को इस प्रकार कई मामलों पर शिकायत मिली है। हाल ही में एक शख्स को ऑनलाइन थाली का ऑफर बहुत मंहगा पड़ गया। शख्स को खाने की थाली 6.86 लाख रुपये की पड़ी है।
एक टेलीकॉलर ने फोन पर एक शख्स को स्पेशल थाली का ऑफर दिया, जिसके बाद टेलीकॉलर ने शख्स क्रेडिट कार्ड की डिटेल लेकर उसके साथ 6.86 लाख रुपये उस शख्स के बैंक के खाते से गायब कर दिए। इस मामले में पुलिस ने बताया है कि इस तरह की ठगी का पहला मामला पिछले महीने अगस्त में भी सामने आया था, जब आईटी कंपनी में काम करने वाले एक शख्स को फोन कर ठग ने खाने की थाली देने के नाम पर ठगी हुई थी।
यह भी पढ़ें

Mumbai News: ब्‍लैक कोकीन स्मगलिंग का पहला मामला आया सामने, NCB ने एयरपोर्ट पर जब्त की 13 करोड़ की खेप

बता दें कि पीड़ित शख्स ने सोशल मीडिया पर थाली का स्पेशल ऑफर देखा और एक ऐप के माध्यम से ठग से संपर्क किया। ठग को क्रेडिट कार्ड की डिटेल देने के बाद उसके साथ करीब 3,34,093 रुपये गायब हुए। पुलिस ने बताया है कि आरोपी ठग ने 10 बार में 3,34,093 रुपये ट्रांसफर किए। ठग ने क्रेडिट कार्ड की लिमिट पूरी खत्म कर दी।
वहीं, बाकी के मामले में दो साइबर ठगों ने 27 अगस्त को क्वींस गार्डन रोड के 39 साल के एक इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेसमैन की वाइफ को लंच और एक फ्री थाली देने का ऑफर देकर ठगी की थी। कोरेगांव पार्क पुलिस की इंस्पेक्टर दीपाली भुजबल ने कहा है पीड़ित महिला ने सोशल मीडिया पर एक एड देखा और दिए गए नंबर पर कॉल किया। ठग ने महिला एक एप डाउनलोड करने और अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल डालने का कहा। इसके साथ ही पीड़ित महिला से ओटीपी भी मांग लिया। जैसे ही उसने ऐसा किया तो ठग ने महिला के बैंक खाते के ई-वॉलेट से तीन बार 50-50 हजार रुपये गायब कर दिए। इस धोखाधड़ी का पता तब चला जब पीड़ित महिला को बैंक का एसएमएस मिला। इसके बाद महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

Home / Pune / Pune News: ऑनलाइन खाने की थाली का ऑफर शख्स को पड़ा महंगा, 6.8 लाख गवाएं; कई लोग हो चुके है इस ठगी का शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो