रायबरेली में कांग्रेस को बड़ा झटका, 35 पदाधिकारियों ने सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

पीसीसी सदस्य शिव कुमार पांडेय सहित 35 पदाधिकारियों ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा, कहा- अमेठी की तरह
रायबरेली से भी कांग्रेस की सांसदी छीनने की साजिश

By: Hariom Dwivedi

Published: 09 Jan 2021, 02:34 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
रायबरेली. पंचायत चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली के पूर्व प्रदेश सचिव व पूर्व जिला प्रभारी समेत 35 पदाधिकारियों ने इस्तीफा भेजा है। इस्तीफा देने वालों में मौजूदा पीसीसी सदस्य शिव कुमार पाण्डेय भी शामिल हैं। इन सभी ने ब्लॉक स्तर पर गठित पार्टी की नई कार्यकारिणी पर आपत्ति जताई है। शिव कुमार पाण्डेय ने कहा कि रायबरेली में कांग्रेस को कमजोर करने के लिए जिलाध्यक्ष व अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारी कार्य कर रहे हैं। हाल में ही गठित नई कार्यकारिणी में बाहर से आये कम अनुभवी नेताओं को ब्लॉक के महत्वपू्र्ण पदों बिठाया गया है, जबकि पुराने कार्यकर्ताओं को नजर अंदाज किया गया है। इससे पार्टी की नींव कमजोर हो रही है।

सांसद सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में कांग्रेसियों ने पार्टी में भितरघात का जिक्र करते हुए जिलास्तरीय पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कि रायबरेली को अमेठी की तरह कांग्रेस पार्टी से सांसदी छीनने की साजिश रची जा रही है। पीसीसी सदस्य शिव कुमार पाण्डेय ने कहा कि जिस तरह से अमेठी की सांसदी कांग्रेस से छिन गई है, रायबरेली की भी दशा वैसी ही होता जा रही है। इस बाबत कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा गया है और जांच करवाने की मांग की गई है। सभी 35 पदाधिकारियों हस्ताक्षरयुक्त कॉपी सांसद सोनिया गांधी को भेजी है। पीसीसी सदस्य का दावा है कि अगर आलाकमान की ओर से ध्यान नहीं दिया गया तो इस्तीफा देनेवाले कार्यकर्ताओं का सिलसिला आगे भी जारी रहेगा। जिला में बगावत पर रायबरेली के जिला कांग्रेस अध्यक्ष पंकज तिवारी ने कहा कि मामला हमारे संज्ञान में नहीं है।

इन्होंने भेजा इस्तीफा
कांग्रेस पीसीसी सदस्य शिवकुमार पांडेय, ऊंचाहार के किसान संघ के ब्लॉक अध्यक्ष अनुज सिंह, पूर्व जिला महासचिव यूथ कांग्रेस रायबरेली साधना सिंह, महासचिव ब्लाक रोहनिया रमेश कुमार पाण्डेय, ब्लाक रोहनिया सचिव छैलबिहारी, रोहनिया ब्लाक महिला ब्लाक अध्यक्ष रामश्री पटेल, जिला सचिव महिला रानू देवी, शुभम, रामबहादुर पटेल, तारावती, सजनलाल मौर्य, लवप्रकाश, वेदप्रकाश, निरंजन सिंह, ब्रज बहादुर सिंह, मुकेश, नागेन्द्र बहादुर सिंह, देवतादीन, संदीप पासी, इंन्द्रजीत रैदास, रामखेलावन पासी, शिवकुमारी सिंह, शहीद अहमद, रामपाल सिंह, रामसुख पटेल, दिनेश कुमार नाई आदि हैं।

यह भी पढ़ें : दो सीटों पर दिलचस्प रहेगा मुकाबला, 09 सीटों पर बीजेपी की जीत पक्की

Show More
Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned