scriptPhalodi Satta Bazar: रायबरेली और अमेठी का कौन बन रहा ‘सरदार’? भाजपा और कांग्रेस की बढ़ रहीं धड़कनें | phalodi satta bazar prediction Raebareli Amethi Lok Sabha seat rahul gandhi and smriti irani lok sabha elections results 2024 | Patrika News
रायबरेली

Phalodi Satta Bazar: रायबरेली और अमेठी का कौन बन रहा ‘सरदार’? भाजपा और कांग्रेस की बढ़ रहीं धड़कनें

Phalodi Satta Bazar: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आने में अभी तीन दिन बाकी हैं, लेकिन इससे पहले यूपी की रायबरेली और अमेठी लोकसभा सीट को लेकर फलोदी सट्टा बाजार समेत कानपुर का सट्टा बाजार गरमा गया है। यहां चल रहे कयासों के दौर में क्या चल रहा है? आइए जानते हैं।

रायबरेलीMay 31, 2024 / 07:02 pm

Vishnu Bajpai

Phalodi Satta Bazar: रायबरेली और अमेठी का कौन बन रहा 'सरदार'? राहुल गांधी-स्मृति ईरानी को लेकर सट्टा बाजार ने पलटा पासा

Phalodi Satta Bazar: रायबरेली और अमेठी का कौन बन रहा ‘सरदार’? राहुल गांधी-स्मृति ईरानी को लेकर सट्टा बाजार ने पलटा पासा

Phalodi Satta Bazar: लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम 4 जून को घोषित होंगे। लेकिन इससे पहले राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की रायबरेली (Rae Bareli) और स्मृति ईरानी (Smriti Irani) की अमेठी (Amethi) लोकसभा सीट को लेकर कयासों का बाजार गर्म है। इसी बीच राजस्‍थान के फलोदी (Phalodi Satta Bazar) समेत कानपुर के सट्टा बाजार (Kanpur Betting Market) में रायबरेली (Rae Bareli) और अमेठी (Amethi) लोकसभा सीट का भाव भी उतरने और चढ़ने लगा है। क्या राहुल गांधी (Rahul Gandhi) रायबरेली (Rae Bareli) का गढ़ बचा पाएंगे और सवाल यह भी है कि क्या अमेठी (Amethi) में गैर गांधी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) को चुनौती दे पाएगा। इन सवालों के जवाब तो हमें आज से तीन दिन बाद यानी 4 जून को ही मिलेंगे, लेकिन फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) में यूपी की इन दोनों सीटों का चर्चाएं काफी तेज हो गई हैं।

Phalodi Satta Bazar: नेहरू और गांधी परिवार की पारंपरिक सीट है रायबरेली-अमेठी

दरअसल, नेहरू और गांधी परिवार की पारंपरिक लोकसभा सीट रायबरेली (Rae Bareli) से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) चुनावी मैदान में हैं। इस सीट पर से लंबे समय तक सोनिया गांधी के सिर ताज सजता रहा है। हालांकि इस बार सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) राजस्थान से राज्यसभा के लिए चुन ली गईं। इसके बाद यूपी की रायबरेली लोकसभा सीट से राहुल गांधी को चुनावी मैदान में उतारा गया है।
यह भी पढ़ेंः अमित शाह की भविष्यवाणी, बताया कांग्रेस और सपा को मिलेंगी कितनी सीटें

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के खिलाफ भाजपा के दिनेश प्रताप सिंह चुनावी मैदान में हैं। वहीं अमेठी (Amethi) भी कांग्रेस की पारंपरिक सीट मानी जाती रही है। हालांकि साल 2019 के चुनाव में भाजपा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को इस सीट पर हरा दिया था। इस बार अमेठी (Amethi) लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) फिर चुनावी मैदान में हैं। स्मृति ईरानी के खिलाफ अमेठी (Amethi) में कांग्रेस ने अपने पुराने नेता केएल शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा है।

क्या कहती है फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar:) की भविष्यवाणी?

राजस्‍थान के फलोदी और कानपुर के सट्टा बाजार में रायबरेली (Rae Bareli) में कांग्रेस की बढ़त दिखाई जा रही है। जबकि अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी का पलड़ा भारी पड़ रहा है। यानी रायबरेली लोकसभा सीट (Rae Bareli Lok Sabha Seat) पर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अमेठी (Amethi) में स्मृति ईरानी मजबूत स्थिति में हैं। यहां ध्यान रहे कि राहुल गांधी केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं। जहां दूसरे चरण में मतदान हो चुका है। बहरहाल, सट्टा बाजार की भविष्यवाणी कितना सही बैठती है, यह चार जून को ही पता चलेगा।
नोटः- यहां पर दी गई जानकारी अखबार, मीडिया रिपोर्ट्स और सट्टा बाजारों के जानकारों के माध्यम से दी गई है। हमारा उद्देश्य सट्टा को किसी भी प्रकार से प्रोत्साहन करना नहीं है।

Hindi News/ Raebareli / Phalodi Satta Bazar: रायबरेली और अमेठी का कौन बन रहा ‘सरदार’? भाजपा और कांग्रेस की बढ़ रहीं धड़कनें

ट्रेंडिंग वीडियो