scriptNotice to Lord Shiva: Tahsil court sent a notice to Lord shiva | भगवान शिव कोर्ट में हाजिर हों! तहसीलदार ने भेजा नोटिस, नहीं आने पर देना होगा जुर्माना | Patrika News

भगवान शिव कोर्ट में हाजिर हों! तहसीलदार ने भेजा नोटिस, नहीं आने पर देना होगा जुर्माना

Notice to Lord Shiva: तहसीलदार कोर्ट ने शिव मंदिर (Shiv temple) समेत 10 लोगों को भेजा कारण बताओ नोटिस, जमीन से की जा सकती है बेदखली (Eviction from land) की कार्रवाई, रायगढ़ जिले से सामने आया है अजीबोगरीब मामला, 23 को सभी को कोर्ट (Court) में होना है पेश

रायगढ़

Published: March 21, 2022 12:39:01 pm

रायगढ़. Notice to Lord Shiva: रायगढ़ जिले से एक अजीबोगरीब व हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। दरअसल तहसील कोर्ट ने जमीन कब्जे के मामले में शिव मंदिर समेत 10 लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए कोर्ट में तलब किया है। तहसील कोर्ट ने शिव मंदिर (Shiv Temple) को पक्षकार बनाया है, इसमें शिव मंदिर के पुजारी या ट्रस्टी के नाम का उल्लेख नहीं है, इस कारण भगवान शिव (Lord Shiva) ही पक्षकार माने जा रहे हैं। शिव मंदिर समेत 10 लोगों को 23 मार्च को कोर्ट में प्रस्तुत होकर अपना पक्ष रखना है। नोटिस में ये भी लिखा गया है कि सुनवाई में नहीं आने पर 10 हजार रुपए का जुर्माना तथा जमीन से बेदखली की कार्रवाई की जा सकती है।
Ajab gajab notice
Tahsil court notice

छत्तीसगढ़ में कोर्ट द्वारा भगवान शिव को नोटिस देने का यह दूसरा मामला है। इससे पूर्व जांजगीर चांपा जिले के सिंचाई विभाग द्वारा भगवान शंकर को नोटिस (Notice to Lord Shiva) जारी कर जमीन खाली करने कहा गया था।
गौरतलब है कि रायगढ़ निगम अंतर्गत वार्ड क्रमांक 25 कौहकुंडा में स्थित शिव मंदिर को लेकर सुधा राजवाड़े नामक महिला ने बिलासपुर हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी। इसमें उसने शिव मंदिर समेत 16 लोगों के खिलाफ जमीन पर कब्जे का आरोप लगाया है।
हाईकोर्ट (High Court) ने इस मामले की सुनवाई करते हुए राज्य शासन व संबंधित तहसीलदार को जांच करने निर्दशित किया है। आदेश के परिपालन में तहसीलदार ने 10 दिन पूर्व शिव मंदिर समेत 10 लोगों को नोटिस जारी कर 23 मार्च को कोर्ट में अपना पक्ष रखने कहा है।

पक्षकारों में शिव मंदिर का भी नाम
तहसील कोर्ट द्वारा जारी नोटिस में 6वें नंबर पर शिव मंदिर के नाम का उल्लेख है। नोटिस में शिव मंदिर के पुजारी, प्रबंधक या ट्रस्टी के नाम से संबोधित न कर सीधे शिव मंदिर (Shiv temple) लिखा गया है, ऐसे में माना जा रहा है कि तहसीलदार ने भगवान शिव को ही नोटिस जारी किया है।
यदि कोई पक्षकार 23 मार्च को नियत की गई सुनवाई में नहीं आता है तो उसे 10 हजार रुपए का जुर्माना देना होगा। यानी भगवान शिव भी उपस्थित नहीं होते हैं तो उनसे भी जुर्माना वसूल किया जाएगा।
यह भी पढ़ें
इस डर से यहां के लोगों ने 7 दिन पहले ही किया होलिका दहन, होली खेलकर सब हो गए सुरक्षित


अपराध की श्रेणी में आता है यह कृत्य
नोटिस जारी करते हुए नायब तहसीलदार विक्रांत सिंह ठाकुर ने कहा है कि हाईकोर्ट के निर्देश पर यह कार्रवाई की जा रही है। मामला सरकारी जमीन पर बेजा-कब्जा का है। हाईकोर्ट में 16 लोगों के खिलाफ याचिका दायर की गई थी लेकिन स्थल जांच में 10 लोगों का ही नाम सामने आया है।
नोटिस में छत्तीसगढ़ भू-राजस्व संहिता (Chhattisgarh Land Revenue Code) के नियमों का हवाला देते हुए कहा गया है कि आप लोगों का यह कृत्य अपराध की श्रेणी में आता है। जुर्माने की राशि नहीं पटाने पर भगवान शिव समेत सभी 10 को उक्त जमीन से बेदखल किया जाएगा। वहीं नियत तिथि तक उक्त जमीन पर कोई निर्माण नहीं किया जा सकेगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

कांग्रेस के बाद अब 20 मई को जयपुर में भाजपा की राष्ट्रीय बैठक, ये रहा पूरा कार्यक्रमTRAI के सिल्वर जुबली प्रोग्राम में PM मोदी ने लॉन्च किया 5G टेस्ट बेड, बोले- इससे आएंगे सकारात्मक बदलावपूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे के घर पर CBI की रेड, कार्ति बोले- कितनी बार हुई छापेमारी, भूल चुका हूं गिनतीकुतुब मीनार और ताजमहल हिंदुओं को सौंपे भारत सरकार, कांग्रेस के एक नेता ने की है यह मांगकोर्ट में ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश होने में संशय, दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट में एक बजे सुनवाई, 11 बजे एडवोकेट कमिश्नर पहुंचेंगे जिला कोर्टपूनियां हत्याकांड में बड़ा अपडेट : चौथे दिन भी नहीं हुआ पोस्टमार्टम, शव उठाने को लेकर मृतक के भाई के घर पर चस्पा किया नोटिसहरियाणा: हरिद्वार में अस्थियां विसर्जित कर जयपुर लौट रहे 17 लोग हादसे के शिकार, पांच की मौत, 10 से ज्यादा घायलConstable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का साया
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.