scriptAtmanand School : भर्ती निकलते ही दलालों ने ऐंठे लाखों रुपए, DEO ने कहा – पैसे से नहीं, इस तरह होगा चयन | Atmanand School : fruad for job , raipur news | Patrika News
रायपुर

Atmanand School : भर्ती निकलते ही दलालों ने ऐंठे लाखों रुपए, DEO ने कहा – पैसे से नहीं, इस तरह होगा चयन

CG Raipur News : विभाग में रिक्त पदों और प्रक्रिया की जानकारी लेने पहुंच रहे लोगों को झांसे में लेकर ठगने की कोशिश की जानकारी विभागीय अधिकारियों को भी मिली है।

रायपुरJun 01, 2023 / 12:32 pm

Rajesh Lahoti

Atmanand School : भर्ती निकलते ही दलालों ने ऐंठे लाखों रुपए, DEO ने कहा - पैसे से नहीं, इस तरह होगा चयन

Atmanand School : भर्ती निकलते ही दलालों ने ऐंठे लाखों रुपए, DEO ने कहा – पैसे से नहीं, इस तरह होगा चयन

Atmanand School Update : नए आत्मानंद स्कूलों में 174 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन निकलते ही स्कूल शिक्षा विभाग कार्यालय के बाहर दलाल सक्रिय हो गए हैं। ये दो से तीन लाख रुपए देने पर शिक्षक और व्याख्याता बनाने का झांसा दे रहे हैं।
यह भी पढ़ें

ज्यादा आ सकता है आपका बिजली बिल , कोल इंडिया ने बढ़ाया रेट, देखें… इतने दर बढ़ा कोयले का दाम

रिक्त पदों के नाम पर झांसा

विभाग में रिक्त पदों और प्रक्रिया की जानकारी लेने पहुंच रहे लोगों को झांसे में लेकर ठगने की कोशिश की जानकारी विभागीय अधिकारियों को भी मिली है। (Raipur News) उन्होंने आवदेनकर्ताओं से दलालों की बातों में न आने और अपनी मेहनत व योग्यता से नौकरी हासिल करने के लिए आगाह किया है। इधर, डीईओ ने इस तरह के आरोपियों की जानकारी देने और लिखित शिकायत करने के लिए कहा है। डीईओ का कहना है, (CG News Today) कि विभागीय अधिकारी-कर्मचारी यदि इस तरह के कृत्य में शामिल है, तो उसके खिलाफ भी एक्शन लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

बेरोजगारी भत्ता योजना : CM बघेल ने जारी की दूसरी किस्त , लाखों युवाओं के खाते में हुआ करोड़ों रुपए ट्रांसफर



दो चरणों में होगा चयन

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि व्याख्याता, शिक्षक, सहायक शिक्षक के पदों पर भर्ती दो चरण में होगी। पहले चरण में आवेदकों का सिलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा। इस चरण में जो आवदेक सिलेक्ट होंगे, वो इंटरव्यू के लिए क्वालीफाई होंगे। (CG News update) इंटरव्यू में पांच सदस्यों का पैनल सवालों का जवाब लेने के अलावा उनके पढ़ाने के पैटर्न की भी जांच करेगा। इन दोनों चरण में मिले नंबरों के आधार पर आवेदक की लिस्ट जारी होगी। इसमें जिनका नाम होगा, उन्हें एक हफ्ते में ज्वॉइनिंग देनी होगी। (CG fraud News) इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई है।
यह भी पढ़ें

ठगी : दुबई में फैशन शो का दिया झांसा , 41 महिलाओं से लुटे लाखों रुपए

इतने पदों पर होगी भर्ती

पद संख्या वेतन

व्याख्याता 70 38100

शिक्षक 28 35400

कंप्यूटर शिक्षक 07 35400

व्यायाम शिक्षक 07 35400

ग्रंथपाल 07 22400

सहायक शिक्षक 41 25300
सहायक शिक्षक 14 24300

यह भी पढ़ें

उड़ता बस्तर : नशे में डूबा शहर… औरतें – बच्चे भी बन रहे नशेड़ी

इन स्कूलों में मिलेगी नियुक्ति

स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय रायखेड़ा, स्वामी आत्मानंद शास. अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय गनियारी, (CG Crime news) स्वामी आत्मानंद शास. अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय खोरपा, अनंत राम बर्छिहा अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय चंदखुरी और स्वामी आत्मानंद शास. अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय बरबंदा।
यह भी पढ़ें

नशेडिय़ों ने गैंगरेप कर मार डाला, शार्ट पोस्टमार्टम में हुआ खुलासा, वारदात से फैली सनसनी

काबिलियत के आधार पर ही सलेक्शन

आवेदनकर्ता का चयन उसकी काबिलियत के आधार पर होगी। आत्मानंद स्कूलों में पोस्टिंग लेने का बैकडोर नहीं है। (Chaatisgarh news) इस तरह के ठगों से आवेदनकर्ताओं को बचना चाहिए। जो भी व्यक्ति इस तरह का काम कर रहा है। उसका प्रमाण दिलवाइए, हम एक्शन लेंगे। – आरएल ठाकुर, जिला शिक्षा अधिकारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो