scriptCG Liquor News: शराब घोटाले में EOW की बड़ी कार्रवाई, अनवर ढेबर-अरविंद सिंह जाएंगे जेल | CG Liquor News: EOW takes big action in liquor scam, Anwar Dhebar-Arvind Singh will go to jail | Patrika News
रायपुर

CG Liquor News: शराब घोटाले में EOW की बड़ी कार्रवाई, अनवर ढेबर-अरविंद सिंह जाएंगे जेल

CG News: सीएसएमसीएल के गठन एवं उसकी तकनीकी संरचना में एपी त्रिपाठी की अहम भूमिका रही है। दुकानों में शराब के बिक्री पर निगरानी के लिए लगाए गए ट्रैक एंड ट्रेस सिस्टम को कमजोर बनाकर उसका लाभ उठाया गया।

रायपुरApr 20, 2024 / 08:32 am

Shrishti Singh

Raipur Crime News: ईओडल्ब्यू ने शराब घोटाले में पूछताछ करने के बाद अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को 2 मई तक न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है। वहीं आबकारी विभाग के तात्कालीन सचिव को 25 अप्रैल तक रिमांड पर लिया है। उक्त तीनों को विशेष न्यायाधीश की अदालत में गुरुवार की दोपहर 3 बजे पेश किया गया। इस दौरान ईडी के अधिवक्ता सौरभ पांडेय की ओर से एपी त्रिपाठी को रिमांड पर लेने आवेदन पेश किया गया। साथ ही न्यायाधीश को बताया कि एपी त्रिपाठी के परिवार वालों के विदेशी बैंकों में एकाउंट होने की जानकारी मिली है। सीएसएमसीएल के गठन एवं उसकी तकनीकी संरचना में एपी त्रिपाठी की अहम भूमिका रही है। दुकानों में शराब के बिक्री पर निगरानी के लिए लगाए गए ट्रैक एंड ट्रेस सिस्टम को कमजोर बनाकर उसका लाभ उठाया गया।

यह भी पढ़ें

Bastar Election Breaking: बीजापुर में IED ब्लास्ट, CRPF के कमांडेंट घायल, फिर भी वोटिंग का उत्साह कायम

सीएसएमसीएल कार्यालय के माध्यम से एपी त्रिपाठी द्वारा कई पत्र एनआईसी को भेजे गए। इसके लिए ट्रैकिंग सिस्टम को समझने की जरूरत है। शराब घोटाले की जांच करने के लिए एपी त्रिपाठी का मोबाइल और लैपटॉप जब्त किया गया है। इसका डेटा रिकवर करने पर महत्वपूर्ण सुराग मिल सकता है। इसके संबंध में पूछताछ करने के लिए रिमांड की जरूरत है। वहीं बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने रिमांड आवेदन का विरोध करते हुए कहा कि उनके पक्षकार को परेशान करने के लिए रिमांड पर लिया जा रहा है। कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद 7 दिन की रिमांड को मंजूरी देते हुए 25 अप्रैल को कोर्ट में पेश करने कहा है।

यह भी पढ़ें

VIDEO: रायपुर में फिर एक ट्रांसफार्मर में लगी आग, फैक्ट्री हुआ धुंआ-धुंआ

मारपीट का आरोप

ईओडब्ल्यू के अधिकारियों द्वारा मारपीट करने का अरविंद सिंह ने आरोप लगाया है। इसमें बताया गया है कि किडनी की बीमारी से पीड़ित है। इसके बाद भी 17 अप्रैल को उसके साथ मारपीट कर कुछ कागजों पर हस्ताक्षर करवाया गया है। अदालत ने नियमानुसार उपचार की व्यवस्था उपलब्ध कराने जेल प्रशासन को आदेश दिया है।

Home / Raipur / CG Liquor News: शराब घोटाले में EOW की बड़ी कार्रवाई, अनवर ढेबर-अरविंद सिंह जाएंगे जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो