scriptछत्तीसगढ़ में बिना डाक्टरों के ही चल रहा इलाज, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के जवाब से हुआ खुलासा | Chhattisgarh Assembly Session: T.S Singh Deo give reply to ajit Jogi | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में बिना डाक्टरों के ही चल रहा इलाज, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के जवाब से हुआ खुलासा

Chhattisgarh Assembly Session: पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी ने आज स्वास्थ्य विभाग में डाक्टरों के रिक्त पदों और उससे सम्बंधित सवाल विधानसभा में उठाये थे

रायपुरJul 16, 2019 / 07:50 pm

Karunakant Chaubey

TS Singh deo

छत्तीसगढ़ में बिना डाक्टरों के ही चल रहा इलाज, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के जवाब से हुआ खुलासा

रायपुर. Chhattisgarh Assembly Session: छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य सेवाओं का बुरा हाल है। प्रदेश के जिला अस्पतालों और शासकीय मेडिकल कालेजों में चिकित्सकों के 643 पद रिक्त हैं।

छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र में आज जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के सवाल के लिखित जवाब में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि इस वर्ष एक जून की स्थिति में राज्य के जिला अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों के स्वीकृत पद 470 हैं तथा रिक्त पद 356 है।

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने मोदी सरकार पर लगाया सौतेला व्यवहार करने का लगाया आरोप

सिंहदेव ने बताया कि राज्य के शासकीय चिकित्सा महाविद्यालयों में विशेषज्ञ डॉक्टरों के स्वीकृत पद 852 है तथा रिक्त पद 287 है। उन्होंने बताया कि रिक्त पदों पर भर्ती के लिए समय-समय पर संविदा नियुक्ति, संस्था स्तर से वाक्-इन-इन्टरव्यू आयोजित कर तथा सीधी/नियमित भर्ती की प्रक्रिया की जाती है।
मंत्री ने अपने लिखित उत्तर में कहा है कि विशेषज्ञ चिकित्सकों के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए निश्चित समय-सीमा बताया जाना संभव नहीं है।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में बिना डाक्टरों के ही चल रहा इलाज, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के जवाब से हुआ खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो