scriptArticle 370 पर बोले भूपेश बघेल, कहा- भाजपा सरकार से सवाल पूछना भी गुनाह है | Chhattisgarh CM Bhupesh react on removing article 370 from Kashmir | Patrika News

Article 370 पर बोले भूपेश बघेल, कहा- भाजपा सरकार से सवाल पूछना भी गुनाह है

locationरायपुरPublished: Aug 08, 2019 10:23:19 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

Article 370 : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है

chhattisgarh CM bhupesh baghel

Article 370 पर बोले भूपेश बघेल, कहा- भाजपा सरकार से सवाल पूछना भी गुनाह है

रायपुर Article 370 : जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अब अपनी प्रतिक्रिया दी है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि कश्मीर से 370 हटाए जाने पर अंतिम निर्णय लेने से पहले सरकार को सभी को विश्वास में लेना चाहिए था।

RED ALERT in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के कई जिलों का देश से टूट गया संपर्क, बारिश ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड

सीएम बघेल ने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35 A को हटाने की बात बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में शामिल की थी। जन संघ के समय से इसे हटाने की बातें होती रही है। उन्होंने कहा कि आज जिनके लिए 370 हटाया गया है उनको ही इस बात की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि आज के समय में केंद्र की भाजपा सरकार से सवाल पूछना भी गुनाह है, लिहाजा वे ज्यादा कुछ नहीं कहेंगे।

आखिर क्यों छत्तीसगढ़ के दर्जनों गांव के लोग सालों से मरने के खौफ के साथ जीने को हैं मजबूर

कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाने के बहुप्रतीक्षित फैसले पर केंद्र सरकार ने मुहर लगा दी है। इसके साथ ही राज्य में लागू 35ए (विशेष नागरिकता अधिकार) भी स्वतः समाप्त हो गया है। राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद केंद्र सरकार ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 और 35ए, खत्म होने की सूचना संसद में दी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पहले राज्यसभा और फिर लोकसभा में अनुच्छेद-370 व 35ए को खत्म करने की जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो