scriptटीचर ने कहा था- अगली बार एेसी गलती नहीं करना, फिर फांसी पर झूलते मिली बच्ची की लाश | Chhattisgarh news 9th class girl student found body in class room | Patrika News

टीचर ने कहा था- अगली बार एेसी गलती नहीं करना, फिर फांसी पर झूलते मिली बच्ची की लाश

locationरायपुरPublished: Sep 24, 2017 02:34:24 pm

महारानी लक्ष्मीबाई Girls स्कूल में 9वीं की एक छात्रा की क्लास रूम में पंखे में दुपट्टे में लटकता हुआ शव मिला

death
जगदलपुर. शहर के महारानी लक्ष्मीबाई Girls स्कूल में शनिवार को 9वीं की तिमाही परीक्षा में एक छात्रा नकल करते पकड़ी गई और कुछ देर बाद क्लास रूम में पंखे में दुपट्टे में लटकता हुआ उसका शव मिला। एएसपी लखन पटले ने घटनास्थल की फोटोग्रॉफी व वीडियोग्रॉफी कराने के निर्देश देते हुए कहा कि मामले की हर एंगल से जांच की जाएगी। पोस्टमार्टम के बाद छात्रा का शव परिजनों को सौंप दिया गया।
प्रथमदृष्टया मामला खुदकुशी का बताया जा रहा है। पथरागुड़ा निवासी निधि साहू (१४) तिमाही परीक्षा का विज्ञान पेपर देने स्कूल गई थी। शिक्षकों ने उसे जब गाइड से नकल करते पकड़ा तो हल्की डांट लगाते हुए अगली बार से एेसा नहीं करने की चेतावनी दी थी।
परीक्षा खत्म होने के कुछ देर बाद शिक्षकों को निधि का शव क्लास रूम में पंखे से लटकते मिलने की सूचना मिली। शिक्षकों ने कोतवाली पुलिस को सूचना दी और निधि को फंदे से उतारकर मुंह से ऑक्सीजन देने की कोशिश की। इसके बाद उसे महारानी अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टर से जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। एएसपी पटले ने मौका मुआयना किया। पुलिस ने शाम तक शिक्षकों के बयान दर्ज किए।
घटना से इलाके में फैली सनसनी
घर और मोहल्ले की लाडली निधि साहू की अचानक फांसी लगाकर मौत की खबर ने इलाके में सनसनी फैला दी है। लोग ये यकीन ही नहीं कर पा रहे कि मामूस निधि ने आखिर आत्महत्या कैसे कर ली। प्रारंभिक जांच में भी पुलिस इस घटना को आत्महत्या मान रही है। रहवासियों का कहना है कि मामूली सी डांट के बाद बच्ची स्कूल में सुसाइड नहीं कर सकती है। आशंका जता रहे हैं कि बच्ची के साथ कुछ बुरा हुआ है। हालांकि पुलिस ने अभी तमाम सबूतों की जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस की पूरी जांच होने के बाद ही केस पर से पर्दा उठेगा। पुलिस स्कूल टीचर, निधि के क्लास के अन्य बच्चों और उसके परिजनों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने इस मामले में गर्म कायम किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो