scriptजानिये आखिर क्यों कांग्रेस विधायक ने स्कूल का तोड़ दिया ताला, खुल गयी सरकारी तंत्र की पोल | Chhattisgarh News: Congress MLA Vikas Upadhyay brok school lock | Patrika News

जानिये आखिर क्यों कांग्रेस विधायक ने स्कूल का तोड़ दिया ताला, खुल गयी सरकारी तंत्र की पोल

locationरायपुरPublished: Aug 06, 2019 07:11:22 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

Chhattisgarh News: स्कूल का निरिक्षण करने पहुंचे कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय ने नवनिर्मित स्कूल बिल्डिंग का ताला तोड़ दिया

vikas upadhyay

जानिये आखिर क्यों कांग्रेस विधायक ने स्कूल का तोड़ दिया ताला, खुल गयी सरकारी तंत्र की पोल

रायपुर. Chhattisgarh News: राजधानी के आमापारा इलाके में नयी स्कूल बिल्डिंग होने के बावजूद बच्चे पुराने जर्जर बिल्डिंग में पढ़ने को मजबूर थे क्योंकि क्योंकि नए स्कूल के बिल्डिंग का लोकार्पण नहीं हो पाया था। लोकार्पण नहीं होने के कारण बच्चों की जान जोखिम में डालते हुए उन्हें जर्जर भवन में बैठाया जा रहा था। मंगलवार को स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे विधायक (Congress MLA) को जब इसके बारे में पता चला तो उन्होंने नए बिल्डिंग का ताला तोड़कर बच्चों को नई बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया।

छत्तीसगढ़ में किन्नरों ने अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर कुछ यूं दी अपनी प्रतिक्रिया

जान जोखिम में डाल जर्जर स्कूल में पढ़ते थे बच्चे

आमापारा में संचालित शासकीय स्कूल बिल्डिंग की जर्जर स्थिति को देखते हुए स्कूल परिसर में ही एक नयी बिल्डिंग का निर्माण कराया गया था। लेकिन इस नवनिर्मित स्कूल भवन का लोकार्पण न होने की वजह से बिल्डिंग बंद पड़ी थी । जिसकी वजह से बच्चों को न चाहते हुए भी मजबूरी में जर्जर भवन में ही पढ़ना पड़ रहा था।

छत्तीसगढ़ विधानसभा सचिवालय सहायक ग्रेड III के लिए एडमिट कार्ड 2019 जारी, ऐसे करें डाउनलोड

विधायक ने नए स्कूल का तोड़ दिया ताला

रायपुर पश्चिम के कांग्रेस विधायक विकास उपाध्याय को इसकी सुचना मिली थी और उन्होंने स्कूल को नवनिर्मित बिल्डिंग में स्थानांतरित करने के लिए भी कहा था। इसके बावजूद स्कूल जर्जर बिल्डिंग में ही संचालित हो रहा था। बरसात के मौसम में जर्जर बिल्डिंग में दुर्घटना होने की सम्भावना ज्यादा रहती है।

भाजपा के पूर्व सांसद दिनेश कश्यप से डाक्टर ने कहा- मुझे कोई लेना-देना नहीं है, कौन क्या कहता है

इसी के मद्देनजर विधायक विकास उपाध्याय (Congress MLA Vikas Upadhyay) स्कूल का निरीक्षण करने पहुंचे और जर्जर भवन में ही स्कूल संचालित होते देख नयी बिल्डिंग का ताला तोड़कर सभी बच्चों और शिक्षकों को नयी बिल्डिंग में शिफ्ट कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो