script'Chor Gang' of West Bengal arrested in raipur | पश्चिम बंगाल का 'चोर गैंग'... पति-पत्नी और बेटा मिलकर लूट रहे लोगों का घर, 5 महिलाओं समेत 6 गिरफ्तार | Patrika News

पश्चिम बंगाल का 'चोर गैंग'... पति-पत्नी और बेटा मिलकर लूट रहे लोगों का घर, 5 महिलाओं समेत 6 गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Nov 26, 2023 03:36:50 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

Crime News : शहर में पिछले दिनों हुई एक के बाद एक चोरियों में से तीन चोरियों में पुलिस को सफलता मिली है।

पति-पत्नी और बेटा मिलकर लूट रहे लोगों का घर
पति-पत्नी और बेटा मिलकर लूट रहे लोगों का घर
रायपुर। Crime News : शहर में पिछले दिनों हुई एक के बाद एक चोरियों में से तीन चोरियों में पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस ने माना, मौदहापारा और कोतवाली चोरी के मामले का खुलासा किया। तीनों जगह चोरी में शामिल 5 महिलाओं सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अभी करीब इतने ही आरोपी फरार हैं। उनकी तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें

मेडिकल में अब प्लास्टिक थैली बैन... ब्राउन पेपर लिफाफे में देना होगा दवाई, होगी सख्त कार्रवाई

मामले का खुलासा करते हुए एएसपी क्राइम पीतांबर पटेल ने बताया कि माना में प्रापर्टी डीलर सुरेंद्र साहू के घर चोरी करने वाले पश्चिम बंगाल गिरोह के फातिमा बीबी और यास्मीन बीबी को दक्षिण 24 परगना से गिरफ्तार किया है। फातिमा और उनके पति अबू तालेब और असलम शेख ने मिलकर चोरी की थी। अबू और असलम फरार हैं। शैलेंद्र नगर निवासी कारोबारी नरेंद्र जैन के घर चोरी शातिर चोर सुनील सोना उर्फ बिलवा, उसका बेटा सूरज सोना ने संजय चौहान के साथ मिलकर की थी।
सूरज, उसकी मां पूनम सोना और संजय की पत्नी पूजा कुम्हार को ओडिशा से गिरफ्तार कर लिया है। सुनील, संजय और चोरी का माल खरीदने वाले मोहन सराफ फरार है। तीसरा मामला मौदहापारा के जयराम कॉम्पलेक्स स्थित पदमावती ज्वेलरी दुकान में चोरी करने वाले राधेश्याम नाग को गिरफ्तार किया गया है। उसका साथी अकरम अंसारी फरार है। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।
यह भी पढ़ें

क्या आप भी इस्तेमाल कर रहे ऐसा क्रीम ?.. नकली प्रोडक्ट की जमकर हो रही मार्केटिंग, बरतें सावधानी



एक सप्ताह में 3 चोरियां

माना में सिद्धी विनायक कॉलोनी निवासी सुरेंद्र साहू के घर 17 नवंबर की शाम चोरी हुई थी। उस समय सुरेंद्र अपनी पत्नी और बच्चे के साथ घूमने गए थे। जयराम कॉम्पलेक्स के पदमावती ज्वेलरी दुकान में 9-10 नवंबर की रात चोरी हुई थी। कोतवाली के शैलेंद्र नगर निवासी नरेंद्र जैन के घर 15-16 नवंबर की रात चोरी हुई थी। उनके घर से 35 लाख से ज्यादा की चोरी हुई थी, लेकिन पुलिस ने एक लाख 5 हजार का दर्ज किया था।
यह भी पढ़ें

रायपुर में हादसा... ट्रक की चपेट में आकर बुजुर्ग महिला ने गंवाई जान, परिवार में पसरा सन्नाटा



ये सामान बरामद

पश्चिम बंगाल चोर गिरोह की फातिमा और यास्मीन के पास से चोरी के 3 लाख 50 हजार, चांदी की 1 जोड़ी पायल, ट्राली बैग तथा घटना में इस्तेमाल 2 मोबाइल फोन बरामद हुआ। मौदहापारा के ज्वेलरी दुकान में चोरी करने वाले राधेश्याम नाग से 30 हजार रुपए की आर्टिफिशियल ज्वेलरी बरामद की गई है। कोतवाली में कारोबारी के घर चोरी के मामले में पकड़ी गईं पूनम सोना और उसका बेटा सूरज सोना व पूजा कुम्हार से कुल 1 लाख 65 हजार नकद, 522 ग्राम सोने के जेवर, 3 किलो चांदी के जेवर बरामद हुए हैं।
पूजा की एफडी में जमा 1 लाख रुपए भी पुलिस ने फ्रीज करवा दिया है। कुल 35 लाख से ज्यादा का माल मिला है। पुलिस के मुताबिक चोरी के बाद संजय ने पूजा को 1 लाख रुपए दिए थे, जिसे उसने एफडी करवा दिया। पुलिस ने चोरी का सोना गलाने वाले सराफा कारोबारी मोहन सराफ को भी गिरफ्तार किया है।
5 दिन पहले किराए लिया था मकान

प्रापर्टी डीलर सुरेंद्र के घर चोरी करने वाले पश्चिम बंगाल के गैंग ने 5 दिन पहले ही उनके पड़ोस में किराए का मकान लिया था। यास्मीन पहले बिलासपुर में रहती थी। वर्तमान में रायपुर में रह रही थी। उसने 12 नवंबर को अबू तालेब, फातिमा और असलम को सुरेंद्र के मोहल्ले में किराए का मकान दिलाया था।

ट्रेंडिंग वीडियो