script

कोरोना संकट के बीच CM भूपेश ने लिया बड़ा फैसला, 18 से अधिक उम्र के लोगों को निशुल्क लगेगा वैक्सीन

locationरायपुरPublished: Apr 21, 2021 05:30:28 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Coronavirus Update: कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने Covid Vaccination को लेकर बड़ा फैसला लिया है।

Vaccination in chhattisgarh

COVID Vaccination: छत्तीसगढ़ में 18+ आयुवर्ग वालों का टीकाकरण का इंतजार बढ़ा

रायपुर. कोरोना संकट के बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने कोविड वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सीएम भूपेश बघेल ने घोषणा की है कि छत्तीसगढ़ में 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को निशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा। 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के कोरोना के टीकाकरण का भुगतान राज्य सरकार करेगी। सीएम भूपेश ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

मुख्यमंत्री भूपेश ने कहा कि अपने नागरिकों की जीवन रक्षा के लिए हम हरसंभव कदम उठाएंगे। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार से अनुरोध किया गया है कि छत्तीसगढ़ में पर्याप्त संख्या में वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करें।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में कोरोना ने बढ़ाई टेंशन, 25 जिले लॉक, जानिए कहां-कहां लगा है लॉकडाउन

मुख्यमंत्री बघेल ने COVID Vaccination के लिए पात्र सभी हितग्राहियों से अपील भी की है कि उन्होंने अगर अब तक टीकाकरण नहीं कराया है तो ज़रूर करा लें, जिससे वे संक्रमण से होने वाली गम्भीर बीमारी से बच सकें।

उल्लेखनीय है कि 45 वर्ष से अधिक आयु समूह को कोविड 19 वैक्सीन की प्रथम डोज़ देने में छत्तीसगढ़ राज्य का स्थान पूरे देश में चौथा है। यदि साठ वर्ष और उससे अधिक आयुवर्ग की बात करें तो छत्तीसगढ़ पूरे देश में लद्दाख, राजस्थान, सिक्किम और त्रिपुरा के बाद पाँचवें स्थान पर है।

यह भी पढ़ें: रायपुर में कोरोना आउट ऑफ कंट्रोल: रियायतों के साथ 26 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

88 प्रतिशत हेल्थ केयर वर्कर, 92 प्रतिशत फ्रंट लाइन वर्कर को भी वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है। छत्तीसगढ़ में अब तक 51 लाख 25 हज़ार 640 कोरोना वैक्सीन की डोज़ का उपयोग किया गया है। प्रदेश में अब तक पहला और दूसरा डोज मिलाकर कुल 50 लाख 55 हजार 698 डोज लगाए जा चुके हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो