रेल यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे ने इस स्टेशन पर शुरू की ये नई सुविधा

Ashish Gupta

Publish: Nov, 15 2017 04:02:23 PM (IST)

Raipur, Chhattisgarh, India
रेल यात्रियों की सहूलियत के लिए रेलवे ने इस स्टेशन पर शुरू की ये नई सुविधा

रायपुर रेलवे मंडल ने यात्रियों की सहूलियत के लिए रायपुर स्टेशन पर नई सुविधा शुरू की है। अब प्लेटफार्म टिकट काउंटर से जनरल टिकट भी मिलेगा।

रायपुर . रायपुर स्टेशन के जिस काउंटर से अभी तक प्लेटफार्म टिकट मिलता था, उस काउंटर से अब आने-जाने वाली ट्रेनों का जनरल टिकट भी मिलेगा। यह व्यवस्था रायपुर मंडल ने लागू कर दिया है, जिससे यात्रियों को बड़ी सहूलियत मिलेगी।

Read More : 200 पुलिसवाले और 250 इंकम टैक्स अधिकारियों ने एक साथ यहां मारा छापा तो मिला ये

प्लेटफार्म टिकट काउंटर रायपुर स्टेशन के मुख्य द्वार के करीब संचालित हैं। जबकि अनारक्षित टिकट काउंटरों में यात्रियों की लंबी कतारें लगी रहती थीं। इसे देखते हुए रेल अफसरों ने प्लेटफार्म टिकट के साथ ही दस रुपए या उससे अधिक कीमत के अनारक्षित टिकट जारी कराना शुरू कर दिया है। इस काउंटर से यात्री सुबह 6 बजे से रात 1 बजे तक अनारक्षित टिकट प्राप्त कर सकते हैं। यात्रियों की आवाजाही बढऩे से हर दिन 19 से 20 हजार अनारक्षित टिकट बनता है।

Read More : शराब पीकर स्कूल पहुंचे शिक्षक ने बाल दिवस को बताया शहीद दिवस- देखें video

रेल अफसरों ने स्टेशन में प्लेटफॉर्म-1 की तरफ 6 अनारक्षित टिकट काउंटर से टिकट जारी करने का दावा तो करते हैं, लेकिन टिकट केवल तीन या चार काउंटर ही खुले रहते हैं। सीनियर डीसीएम तन्मय मुखोपाध्याय के अनुसार काउंटरों के अलावा गुढिय़ारी तरफ 1 अनारक्षित टिकट काउंटर और मुख्य फेस की तरफ स्टेशन में 5 एटीवीएम मशीन लगाई गई है।

Read More : कुम्हड़ा लोड मिनी ट्रक पलटा तो खुला ऐसा राज जिसे देखकर पुलिस के भी उड़ गए होश

सांतरागाछी-राजकोट स्पेशल का विस्तार रद्द
रेलवे प्रशासन ने सांतरागाछी-राजकोट-सांतरागाछी के मध्य चलने वाली 02834-02833 सांतरागाछी-राजकोट-सांतरागाछी साप्ताहिक स्पेशल टे्रन को 26 फ रवरी, 2018 तक 13 फेरे के लिए चलाने की जो घोषणा की थी, उसे रद्द कर दिया है।

दो रेलवे फाटक पर यातायात बंद रहेगा
उरकुरा के आगे मौहागांव रेलवे समपार फाटक पर मिडिल एवं डाउन लाइन बैकुंठ-सिलयारी स्टेशनों के बीच मरम्मत कार्य चलेगा। 17 नवंबर से दो दिनों तक सड़क यातायात बंद रहेगा। भाटापारा-हथबंद स्टेशनों के बीच सिद्धबाबा फाटक पर मरम्मत होगा।

1
Ad Block is Banned