VIDEO: इस बैंक के ATM से भूलकर भी न निकाले रुपए, वरना होगा बड़ा नुकसान, इनको हुआ इतना घाटा

VIDEO: इस बैंक के ATM से भूलकर भी न निकाले रुपए, वरना होगा बड़ा नुकसान, इनको हुआ इतना घाटा

Chandu Nirmalkar | Publish: Sep, 11 2018 02:30:52 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

इस वीडियो को देखने के बाद आप भी भूल जाएंगे एटीएम से रुपए निकालना..

रायपुर. अगर आप भी एटीएम मशीन का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाए। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि शहर में एक के बाद एक दो ऐसे दो मामले सामने आए हैं जिसे जानने के बाद आप भी एटीएम से रुपए निकालने में कतराएंगे। दरअसल एटीएम मशीन से 500 के नकली और जले हुए नोट निकल रहे हैं। देखिए ये VIDEO..

 

पहला मामला छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर संभाग के सूरजपुर जिले के बिश्रामपुर इलाके की है। यहां 3 सितंबर को एटीएम से 500-500 के 12 नोट निकले। रुपए हाथ में लेकर जब वे मिलान करने लगीं तो उनके होश उड़ गए। सभी नोट जले हुए थे।

Read Also: एटीएम से निकले 500-500 रुपए के ये 12 नोट देख ननद-भाभी रह गईं हैरान, फिर...

एटीएम से जले नोट निकलने की जानकारी पीडि़त गोपाल सिंह ने स्टेट बैंक प्रबंधन को दी। लेकिन प्रबंधन उन्हें बिना कुछ उपाय बताए दिन भर घुमाता रहा और दूसरे दिन आने को कहा। अभी तक इस पीडि़त को नकली नोट के बदले असली नोट नहीं मिला है।

 

Chhattisgarh news

दूसरा मामला राजधानी रायपुर का है। यहां बाराडेरा सीआरपीएफ कैम्प के पास एसबीआई का एक एटीएम है। आज वहां मंदिर हसौद के रहने वाले 2 युवक पैसा निकालने गए। दोनों ने 20 हजार रूपए निकाले। जिसके बाद एटीएम से 500 - 500 के 40 नकली नोट निकले।

Read Also: SBI ATM से निकले 500 के फटे और नकली नोट, देखकर ग्राहक रह गए हैरान

जिसके बाद दोनों युवक काफी घबरा गए। दोनों इस घटना की शिकायत करने सीधे मंदिर हसौद थाने पहुंचे। जहां उन्होंने मामले की शिकायत दर्ज करवाई। जिसके बाद पुलिस ने नोटों को जब्त कर लिया है। साथ ही आगे की जांच शुरू कर दी गई है।

Chhattisgarh news

पुलिस जांच रही सीसीटीवी कैमरे की
पुलिस ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से यह भी देखा जा रहा है कि क्या नकली नोट एटीएम से निकले हैं या फिश्र दोनों युवक खुद अपने साथ नकली नोट लेकर आए और यह ड्रामा रच दिया। साथ ही पुलिस ने ये भी बताया कि बैंक से बातचीत की जा रही है कि आखिरकार इस तरह का नोट एटीएम में कैसे आया। इसकी सत्यता की जांच कराई जा रही है।

दोनों ही मामले एसबीआई एटीएम के
आपको जानकार हैरानी होगी ये दोनों ही मामले एसबीआई एटीएम के ही है। एटीएम मशीन से इस तरह नकली और जले हुए नोट निकले की शिकायत मिलने के बाद भी प्रबंधन की ओर से कुछ भी जवाब नहीं आया है। इधर एटीएम मशीन से नकली रुपए निकलने से लोगों में हड़कंप मंच गया है।

Ad Block is Banned