scriptVIDEO: सरकारी स्कूल की शिक्षिका छात्रा से कटवा रही थी पैरों के नाख़ून, वायरल हुआ वीडियो | Govt school teacher viral video while cutting nails from student | Patrika News

VIDEO: सरकारी स्कूल की शिक्षिका छात्रा से कटवा रही थी पैरों के नाख़ून, वायरल हुआ वीडियो

locationरायपुरPublished: Feb 24, 2020 03:54:27 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

आपने ढेरो ऐसे मामले देखें और पढ़ें होने जहाँ शिक्षक बच्चों को पढ़ने के बजाय अपने निजी काम करवाते हैं या फिर उन्हें क्लास में छोड़ अन्य काम में मशगूल रहते हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी के रायपुर मुझगहन शासकीय प्राथमिक शाला में सामने आया है।

VIDEO: सरकारी स्कूल की शिक्षिका छात्रा से कटवा रही  थी पैरों के नाख़ून, वायरल हुआ वीडियो

VIDEO: सरकारी स्कूल की शिक्षिका छात्रा से कटवा रही थी पैरों के नाख़ून, वायरल हुआ वीडियो

रायपुर. सरकारी स्कूलों में पढ़ाई लिखाई के गिरते स्तर को सुधारने के लिए सरकार ढेर सारी योजनाएं और संसाधन खर्च करती है लेकिन इसके बावजूद आज भी सरकारी स्कूलों के शैक्षणिक स्तर में कुछ ख़ास सुधार नहीं हुआ है। इसकी बड़ी वजहों में से एक है वहां पढ़ाने वाले शिक्षक और शिक्षिकाओं में बच्चो को शिक्षित करने अरुचि का होना।

खेलते समय हाईटेंशन बिजली के तार की चपेट में आये दो मासूम, इलाज के दौरान मौत

आपने ढेरो ऐसे मामले देखें और पढ़ें होने जहाँ शिक्षक बच्चों को पढ़ने के बजाय अपने निजी काम करवाते हैं या फिर उन्हें क्लास में छोड़ अन्य काम में मशगूल रहते हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी के रायपुर मुझगहन शासकीय प्राथमिक शाला में सामने आया है। जहां एक शिक्षिका सारी मर्यादाएं लांघते हुए एक बच्चे से खुले मैदान में अपने पैरों के नाख़ून कटवाने लगी।

ऐसी दौरान वहां मौजूद किस व्यक्ति ने घटना की वीडियो बना ली और उसे वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद स्कुल में अपने बच्चों को पढ़ने के लिए भेजने वाले आसपास के ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है और वह शिक्षिका के ऊपर कार्यवाई की मांग कर रहे हैं।

वहीं एक मीडिया संस्थान से बात करते हुए शिक्षिका ने सफाई देते हुए कहा कि वह नाखून नहीं कटवा रही हैं, बल्कि वहां पड़े हुए कचरे को हटाने के लिए बोला था और वह यही कर रही थी। जबकि छात्रा का कहना है कि वह उनके पैर में चुभे कांटे को निकलवाने का प्रयास कर रही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो