scriptMonsoon in Chhattisgarh: अगले 48 घंटों तक होगी धुआंधार बारिश, कई जिलों में वज्रपात के साथ आंधी के लिए Yellow Alert जारी | heavy rain alert for 48 hours in cg | Patrika News
रायपुर

Monsoon in Chhattisgarh: अगले 48 घंटों तक होगी धुआंधार बारिश, कई जिलों में वज्रपात के साथ आंधी के लिए Yellow Alert जारी

Monsoon in Chhattisgarh: अगले 48 घंटे तक छत्तीसगढ़ के कई जिले में बारिश होने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने तथा वज्रपात होने की भी संभावना है।

रायपुरJun 15, 2024 / 08:22 am

Kanakdurga jha

Monsoon in Chhattisgarh
Monsoon in Chhattisgarh: अगले 02 दिनों तक दक्षिण छत्तीसगढ समेत प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज-चमक के साथ वज्रपात व आंधी चलने की संभावना है। आगामी 24 घंटों में प्रदेश के उत्तरी व मध्यम भागों में अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है। उसके बाद 1-3 डिग्री तक की वृद्धि हो सकती है। प्रदेश के दक्षिण भाग में अधिकतम तापमान में अगले 3 दिनों तक कोई विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।
मंगलवार को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने तथा वज्रपात (Monsoon in Chhattisgarh) होने की भी संभावना है। अगले तीन दिनों में दो से तीन डिग्री तापमान में वृद्धि हो सकती है। वर्षा का क्षेत्र मुख्यतः दक्षिण छत्तीसगढ़ रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें

Pre-Monsoon: 48 घंटे भयंकर बारिश का IMD अलर्ट, बेहद खतरनाक हुआ मानसून, बनी बाढ़ की स्थिति

Monsoon in Chhattisgarh
Monsoon in Chhattisgarh

Monsoon in Chhattisgarh: बना हुआ है सिस्टम

एक पूर्व-पश्चिम द्रोणिका पूर्वी बिहार से नागालैंड तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला है। मराठवाड़ा के ऊपर स्थित ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवात के कारण पश्चिम में स्थित अरब सागर से आने वाली हवा (Monsoon in Chhattisgarh) में कमी होने सकती है, जिसके कारण अधिकतम तापमान में वृद्धि संभावित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती परिसंचरण मराठवाड़ा के ऊपर 3.1 किलोमीटर ऊंचाई पर स्थित है। एक विंड शेयर जोन 18 डिग्री उत्तर में 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है।
जिला – अधि. – न्यू.

रायपुर – 40.6 – 26.6

बिलासपुर – 40.2 – 29.4
पेण्ड्रारोड – 39.0 – 26.8

अंबिकापुर – 39.6 – 28.4
जगदलपुर – 35.6 – 25.0

दुर्ग – 40.2 – 27.8
राजनांदगांव – 41.5 – 28.0

Hindi News/ Raipur / Monsoon in Chhattisgarh: अगले 48 घंटों तक होगी धुआंधार बारिश, कई जिलों में वज्रपात के साथ आंधी के लिए Yellow Alert जारी

ट्रेंडिंग वीडियो