Love Jihad : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बोले- क्या भाजपा नेताओं पर भी लव जिहाद कानून लागू होगा?

  • Love Jihad : भाजपा शासित राज्यों में प्रस्तावित कानून पर मचा घमासान
  • कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्रियों ने भाजपा पर बोला हमला

By: Anupam Rajvaidya

Updated: 22 Nov 2020, 02:03 AM IST

रायपुर. लव जिहाद कानून को लेकर देश में सियासी घमासान मचा हुआ है। भारतीय जनता पार्टी शासित राज्य उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश और हरियाणा में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने की प्रक्रिया शुरू होते ही कांग्रेस हमलावर मुद्रा में आ गई है। कांग्रेस की तरफ से छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मोर्चा संभाला है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शनिवार को कहा कि वर्तमान में पूरा देश हिन्दू-मुस्लिम और तीन तलाक में लगा हुआ है। अभी लव जिहाद नया आ गया है। इसमें कितने लोगों ने शादी कर ली, उनके लिए कितना कानून बनाएंगे।

पढऩे के लिए क्लिक करें...KBC 12 : नक्सलगढ़ की बेटी के जवाब पर अमिताभ बच्चन ने कहा- आप जीत गई हैं एक करोड़
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा कि अब समाज को बांटने का कितना काम करेंगे। मुख्यमंत्री ने सवालिया लहजे में पूछा कि भाजपा वालों के कितने बच्चे और बेटियां ने दूसरे धर्म वालों के साथ शादी की है, क्या यह उन पर भी लव जिहाद कानून लागू होगा। मुरली मनोहर जोशी व सुब्रमण्यम स्वामी पर यह लागू होगा कि नहीं, यह बात हम सब को पूछना चाहिए। भूपेश बघेल ने कहा कि हम लोगों को बांटने का काम हो रहा है। कैसे जोडऩा और कैसे बढ़ाना है, इस पर चर्चा नहीं होती।
पढऩे के लिए क्लिक करें...कोरोनाकाल में गरीबी से तंग युवक ने पहले पूरे परिवार को किया खत्म, फिर खुद फंदे से झूल गया
बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कह चुके हैं कि विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है। वहीं, भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शनिवार को बिहार में लव जिहाद के खिलाफ एक कानून लागू करने की वकालत की। पीएम नरेन्द्र मोदी सरकार के मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा- यह एक बड़ी पहल होगी, यदि बिहार सरकार लव जिहाद के खिलाफ एक कानून लेकर आती है। मैं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से ऐसा करने की अपील करता हूं।
पढऩे के लिए क्लिक करें...मोदी सरकार से छत्तीसगढ़ में तीन नए राष्ट्रीय राजमार्ग की मांग

BJP
Show More
Anupam Rajvaidya Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned