scriptMonsoon update 2024: आ गया मानसून ! अगले 24 घंटे में जमकर बरसेंगे बादल, अलर्ट जारी | Monsoon update 2024: Monsoon arrived Clouds heavy rain in next 24 hours alert issued | Patrika News
रायपुर

Monsoon update 2024: आ गया मानसून ! अगले 24 घंटे में जमकर बरसेंगे बादल, अलर्ट जारी

Monsoon update 2024: छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अगले 24 घंटे में बारिश होने के आसार है।

रायपुरMay 19, 2024 / 12:21 pm

Kanakdurga jha

Monsoon update 2024
Monsoon update 2024: प्रदेश में लगातार बदल रहे मौसम का असर जारी रहेगा। दक्षिण से आ रही नमी के कारण नौतपा में भी तापमान ज्यादा बढ़ने की संभावना कम ही दिख रही है। मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा के मुताबिक नौतपा में भी प्रदेश का अधिकतम तापमान 42 डिग्री के आसपास ही रहेगा। लगातार हो रही बदली और बारिश के कारण मौसम का मिजाज उतना सख्त नहीं हो पाया है।
यह भी पढ़ें

CG Weather Update: अगले 48 घंटे में छत्तीसगढ़ में होगी धुआंधार बारिश, एक्टिव है खतरनाक द्रोणिका, कई जिलों में अलर्ट जारी

CG monsoon update 2024: अगले 24 घंटे में होगी बारिश

जितना सामान्यत: मई के महीने में रहता है। दुर्ग को छोड़ दें तो फिलहाल राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में 40 डिग्री सेल्सियस के नीचे बना हुआ है। रायपुर, दुर्ग और अंबिकापुर का अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे चल रहा है। बीते दो दिनों से राज्य के कुछ हिस्सों में बादल छाए हुए हैं बारिश के आसार भी बने हुए हैं। अगले 24 घंटे में दुर्ग, सरगुजा संभाग समेत अन्य जिलों के इलाके में बारिश के आसार है।

Monsoon in CG: 25 मई से शुरू होगा नौतपा

इस बार नौतपा 25 मई से शुरू हो रहा है, जो 2 जून तक चलेगा। जानकार इस बार नौतपा के तपने की संभावना जताई जा रही है। विशेषज्ञों के अनुसार नौपता के दौरान इस बार भीषण गर्मी के साथ अंधड़ चलने का भी अनुमान जताया जा रहा है। इस बीच कल यानी 18 मई से प्रदेश के मौसम में गर्मी बढ़ सकती है। इसकी वजह से लू चलने का खतरा बना रहेगा।

Hindi News/ Raipur / Monsoon update 2024: आ गया मानसून ! अगले 24 घंटे में जमकर बरसेंगे बादल, अलर्ट जारी

ट्रेंडिंग वीडियो