scriptPetrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव, यहां चेक करें अपने शहर में लेटेस्ट पेट्रोल-डीजल के रेट | Petrol-Diesel Price: Fluctuations price crude oil, check latest rate | Patrika News
रायपुर

Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव, यहां चेक करें अपने शहर में लेटेस्ट पेट्रोल-डीजल के रेट

Today Petrol Price In Raipur: प्रदेश भर में कुछ समय से पेट्रोल-डीजल के तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं। ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ते नजर आ रही हैं। लोगों के मन में सवाल उठता रहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कब बदलाव देखने को मिलेगा।

रायपुरJun 06, 2023 / 10:17 am

Khyati Parihar

Petrol-Diesel Price: Fluctuations price of crude oil, check the latest rate

Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव, यहां चेक करें अपने शहर में लेटेस्ट पेट्रोल-डीजल के रेट

Petrol diesel Price in Chhattisgarh: प्रदेश भर में कुछ समय से पेट्रोल-डीजल के तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं। ऐसे में लोगों की परेशानी बढ़ते नजर आ रही हैं। लोग महंगाई को लेकर चिंतित रहते हैं। हर चीजों की कीमत आसमान छू रही हैं। वहीं पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई गिरावट नहीं हो रही हैं। तेल कंपनियों द्वारा रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के लेटेस्ट रेट अपडेट किए जाते हैं। जिसमें एक बार फिर रेट में किसी तहर का बदलाव नहीं हुआ है।
छत्तीसगढ़ की राजधानी (Petrol diesel Price raipur) रायपुर समेत अन्य जिलों में भी दाम जस के तस है। इधर महानगरों में भी तेल की कीमत स्थिर है। अक्सर लोगों को इंतजार रहता है कि तेल के दाम कब सस्ता होगा। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठता रहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कब बदलाव देखने को मिलेगा।
यह भी पढ़ें

जमीन का दस्तावेज और रिकार्ड नहीं रखना पड़ेगा भारी, होगी कड़ी कार्रवाई, आदेश जारी

रायपुर में तेल का भाव

शहर में कुछ समय से पेट्रोल के तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं। तेल कंपनियों द्वारा रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के लेटेस्ट रेट अपडेट किए जाते हैं। बात करें आज कि तो रायपुर में आज पेट्रोल की कीमत 102.45 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल प्रति लीटर 95.44 रुपए में बिक रहा है। बीते कल भी तेल का रेट इतना ही था। इसमें कोई बदलाव (Petrol diesel Price in cg ) नहीं हुआ हैं। वहीं दुर्ग, बिलासपुर, जगलपुर, अंबिकापुर में भी रेट स्थिर बने हुए हैं।
यह भी पढ़ें

3 महीने में सुलझाना था स्वागत विहार का पेच, बीत गया साल

कच्चे तेल का भाव

Petrol-Diesel Price Today: देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी 6 जून को एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये हैं। जबकि एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपए पर बिक रहा है। हाल ही में क्रूड ऑयल फिर से महंगा हुआ हैं। जिसके तहत लोगों की समस्या बढ़ने की संभावना लग रही हैं।
ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठता रहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कब बदलाव देखने को मिलेगा। लेकिन सरकार की ओर से फिलहाल पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी या बढ़ोतरी के कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं।
समीक्षा के बाद तय होती है कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं। हालांकि, लंबे समय से देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित हैं।
यह भी पढ़ें

दृश्यम-2: रात डेढ़ बजे तक सड़क खोदती रही पुलिस, नहीं मिला महिला न्यूज एंकर का शव


Today petrol news in hindi live
पेट्रोल-डीजल के दाम आज
पेट्रोल-डीजल की ताजा खबर
पेट्रोल की कीमत आज की ताजा खबर
petrol price news today
डीजल पेट्रोल की जानकारी
डीजल लेटेस्ट न्यूज़

Home / Raipur / Petrol-Diesel Price Today: कच्चे तेल की कीमत में उतार-चढ़ाव, यहां चेक करें अपने शहर में लेटेस्ट पेट्रोल-डीजल के रेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो