scriptPetrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी, आज इतना महंगा हुआ तेल, यहां चेक करें कीमत | Petrol-Diesel Price : Petrol-diesel prices continue, became expensive | Patrika News

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी, आज इतना महंगा हुआ तेल, यहां चेक करें कीमत

locationरायपुरPublished: Jun 07, 2023 10:20:11 am

Submitted by:

Khyati Parihar

Today Petrol diesel Price: शहर में कुछ समय से पेट्रोल के तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं। तेल कंपनियों द्वारा रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के लेटेस्ट रेट अपडेट किए जाते हैं।

Petrol-Diesel Price Today: New prices of petrol-diesel released, oil became so expensive today, check the price here

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी,

Petrol diesel Price in Chhattisgarh: रायपुर। शहर में कुछ समय से पेट्रोल के तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं। तेल कंपनियों द्वारा रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के लेटेस्ट रेट अपडेट किए जाते हैं। लोगों को महंगाई से राहत तभी मिलेगी तब पेट्रोल डीजल के दाम कम होंगे। लेकिन कच्चे तेल के दाम कम होने के बाद भी पेट्रोल डीजल की कीमतें (CG today petrol price) कम नहीं हुई है। अब लोगों को इंतजार है कि तेल के दाम कब सस्ता होगा।
सरकारी तेल कंपनियों ने तेल के दाम जारी कर दिए हैं। वहीं एक बार फिर दाम में किसी तहर के बदलाव नहीं किया है। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत अन्य जिलों में भी दाम जस की तस है। इधर महानगरों में भी तेल की कीमत स्थिर है।
कच्चे तेल का भाव

Petrol-Diesel Price Today: देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी 7 जून को एक बार फिर कच्चे तेल के भाव में कोई बदलाव नजर नहीं आया हैं। एक लीटर पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये हैं। जबकि एक लीटर डीजल का भाव 89.62 रुपए पर बिक रहा है। हालांकि, राष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें स्थिर हैं।
यह भी पढ़ें

CG govt Job: आईटीआई प्रशिक्षण अधिकारी के 920 पदोंं पर भर्ती, कल से होगी परीक्षा, देखें डिटेल्स

रायपुर में तेल का भाव

प्रदेश के राज्यों की बात करें तो कुछ समय से पेट्रोल के तेल के दाम स्थिर बने हुए हैं। तेल कंपनियों द्वारा रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के लेटेस्ट रेट अपडेट किए जाते हैं। फिलहाल रायपुर में आज पेट्रोल की कीमत 102.45 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल प्रति लीटर 95.44 रुपए में बिक रहा है। इसमें कोई बदलाव (Petrol diesel Price in cg ) नहीं हुआ हैं।
समीक्षा के बाद तय होती है कीमत

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के रेट तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं। हालांकि, लंबे समय से देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित हैं। अब लोगों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि पेट्रोल- डीजल के दाम कब कम होगा।
यह भी पढ़ें

युवती की मौत पर भाजपा कर रही घिनौनी राजनीति: कांग्रेस


Today petrol news in hindi live
पेट्रोल-डीजल के दाम आज
पेट्रोल-डीजल की ताजा खबर
पेट्रोल की कीमत आज की ताजा खबर
petrol price news today
डीजल पेट्रोल की जानकारी
डीजल लेटेस्ट न्यूज़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो