दूसरों के दुकान से कपड़ा चोरी कर खोल ली खुद की कपड़े की दुकान, ऐसे चढ़ा साइबर सेल के हत्थे

- चोरी की फिराक में घूमते हुए साइबर सेल की टीम ने पकड़ा, तीन थाना क्षेत्र में कपड़ों की कर चुका है चोरी .
- उरला में खुद की दुकान खोल रखी थी आरोपी ने .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 06 May 2021, 04:38 PM IST

रायपुर। आमतौर पर चोरी के बाद चोर सामान को बेचकर रकम खर्च लेते हैं, लेकिन राजधानी में एक चोर ऐसा भी निकला, जिसने अपना कारोबार खड़ा कर लिया है। दूसरों की दुकानों से कपड़ों की चोरी करता था। फिर उन कपड़ों को अपनी दुकान में बेचता था। चोर ने बकायदा उरला में अपनी गारमेंट की दुकान खोल रखी है और उसमें चोरी किए हुए कपड़ों को बेचता था। साइबर सेल की टीम ने बुधवार को उसे धरदबोचा।

READ MORE : कोविड अस्पताल के दहलीज पर डेढ़ घंटे तड़पती रही महिला, बेटे के सामने तोड़ा दम

आरोपी ने आमानाका, कबीर नगर, सरस्वती नगर और गुढि़यारी इलाके में कपड़ों की दुकान में चोरी कर चुका है। आमानाका इलाके में फिर चोरी के इरादे से घूमते हुए उसे पकड़ा गया। आरोपी के कब्जे से ३ लाख से ज्यादा का चोरी का माल बरामद हुआ है।

पुलिस के मुताबिक पिछले कुछ माह से आमानाका, सरस्वती नगर, गुढि़यारी इलाके में कपड़ों की दुकान में चोरी हो रही थी। इन मामलों की जांच में लगी साइबर सेल की टीम को मंगलवार-बुधवार की रात आमानाका इलाके में कपड़े की दुकान के बाहर एक व्यक्ति संदिग्ध रूप से रॉड के साथ घूम रहा था। पुलिस ने संदेह के आधार पर उसे पकड़ा। फिर थाना ले जाकर पूछताछ की गई। उसने अपना नाम बीरगांव उरला निवासी रिंकू मौर्या बताया। बार-बार वह विरोधाभासी जानकारी देने लगा। इससे पुलिस का शक बढ़ गया। पुलिस ने उससे कड़ाई से पूछताछ की। इसके बाद रिंकू ने खुलासा किया कि उसने आमानाका इलाके के एसएस किड्स कलेक्शन में 29- 30 दिसंबर 2020 को चोरी की थी। 23 जनवरी २2021 को गुढि़यारी के ममता गारमेंट में चोरी की थी। इसके बाद 9-10 मार्च 2021 को सरस्वती नगर इलाके के जगन्नाथ चौक कोटा के पास नेहा साड़ी दुकान में चोरी की थी।

READ MORE : किंधा है रामभक्त हनुमान की असली जन्मस्थली, जानिए क्या है सच्चाई

दुकान खोल ली
सायबर सेल प्रभारी रमाकांत साहू ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि बीरगांव में उसने नवीन गारमेंट के नाम से कपड़े की दुकान खोल ली है और इसमें जिन दुकानों से कपड़े चुराए हैं, उन कपड़ों को रखता है। चोरी के कपड़ों को बेचकर वह अपना दुकान चला रहा है। इसके बाद पुलिस की टीम ने दुकान में छापा मारकर चोरी के 3 लाख 51 हजार रुपए के रेडीमेड कपड़े जब्त किया है। इसमें मेंस वियर, साड़ी और बच्चों के कपड़े भी शामिल हैं।

जेल जा चुका है आरोपी
आरोपी इससे पहले चोरी के मामले में जेल जा चुका है। कबीर नगर इलाके में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। इस मामले में उसे जेल हो गई थी। आरोपी केवल कपड़ों की दुकान में चोरी करता था। और कपड़ों को अपने दुकान में रख लेता था। चोरी के दौरान दुकान के सीसीटीवी कैमरों के तार काट देता था। हालांकि पुलिस ने दुकान के आसपास के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर भी उसकी पहचान की है।

READ MORE : छत्तीसगढ़ में दूसरी लहर फिर तेज, संक्रमितों की संख्या 8,00,000 पार

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned