scriptदलित दूल्‍हे और बारात पर पत्थर मारनेवालों को खुलेआम दी ऐसी सजा कि थर्रा उठे लोग | Broke the houses of those who pelted stones on the Dalit procession | Patrika News

दलित दूल्‍हे और बारात पर पत्थर मारनेवालों को खुलेआम दी ऐसी सजा कि थर्रा उठे लोग

locationराजगढ़Published: May 19, 2022 06:08:32 pm

Submitted by:

deepak deewan

धार्मिक स्‍थल के पास से बारात निकालने पर मुस्लिम युवकों ने पहले डीजे बंद करवाया, फिर बारातियों पर पत्थर भी चलाए
 

dalit_groom.png

युवकों ने बारातियों पर पत्थर चलाए

राजगढ़. जिले के जीरापुर में दलित दूल्‍हे और उसकी बारात पर पथराव करने वालों को खुलेआम ऐसी सजा दी गई कि सभी लोग कांप उठे. बारात पर पथराव करने वालों के घरों को प्रशासन ने ढहा दिया. अधिकारियों ने गुरुवार को उनके घरों पर बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया। गौरतलब है कि दूल्हे और उसकी बारात पर पत्थर चलाने की यह घटना मंगलवार रात को हुई थी.
कस्‍बे में बारात एक धार्मिक स्थल के समीप से निकल रही थी. दलित वर्ग के दूल्‍हे की यह बारात जब यहां से निकली तो कुछ लोगों ने उपद्रव मचाना शुरु कर दिया. मुस्लिम समुदाय के कुछ युवक बारात में पहुंच गए और वहां चल रहा डीजे बंद करवा दिया. ये लोग डीजे बंद करवाने पर ही नहीं माने. उपद्रवी युवकों ने इसके साथ ही बारातियों पर पत्थर बरसाना भी शुरु कर दिया था। पत्‍थरबाजी की इस घटना से बारात में अफरातफरी सी मच गई. पत्थर की मार से कुछ बारातियों को चोटें भी आई थीं।
मुस्लिम युवकों द्वारा बारात पर पथराव करने की इस घटना से लोग गुस्सा उठे. इलाके में जबर्दस्त सांप्रदायिक तनाव भी फैल गया था। पुलिस ने इस मामले की गंभीरता समझी और तुरंत एक्शन लिया. पथराव करनेवाले 8 लोगों को चिन्हित कर उनके खिलाफ पुलिस ने एफआइआर दर्ज की थी। पथराव के आरोपियों में से छह लोगों को हिरासत में भी ले लिया। इस मामले में दो आरोपी फरार हो गए। गुरुवार को प्रशासन ने सुबह से ही इन आरोपियों के मकान तोड़ने की कार्रवाई प्रारंभ कर दी. जेसीबी के साथ पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जा पहुंचे और आरोपियों के घरों को जेसीबी से जमींदोज करना प्रारंभ कर दिया. प्रशासन की सख्ती देख यहां मौजूद सभी लोग थर्रा उठे।

ट्रेंडिंग वीडियो