नवजात को थैले में रखकर छोड़ा, ​बूंदाबादी भी हुई, काफी देर रहा इसी हालत में ... अब अस्पताल में भर्ती

नवजात को थैले में रखकर छोड़ा, ​बूंदाबादी भी हुई, काफी देर रहा इसी हालत में ... अब अस्पताल में भर्ती

abdul bari | Publish: Jul, 31 2019 08:48:53 PM (IST) | Updated: Jul, 31 2019 09:42:10 PM (IST) Rajsamand, Rajsamand, Rajasthan, India

इंसानियत को शर्मसार ( shame on humanity ) कर देने वाला मामला सामने आया। यहां गणेश टेकरी मंदिर परिसर में अज्ञात व्यक्ति एक मासूम को थैले में डालकर चला गया। जिसको लोंगों की मदद से ( newborn baby found in rajsamand ) सार संभाल करने एवं उपचार करने शहर के गोवर्धन राजकीय सामान्य चिकित्सालय में ले जाया गया जहां मासूम का ईलाज जारी है।

नाथद्वारा

शहर में बुधवार को इंसानियत को शर्मसार ( shame on humanity ) कर देने वाला मामला सामने आया। यहां गणेश टेकरी मंदिर परिसर में अज्ञात व्यक्ति एक मासूम को थैले में डालकर चला गया। जिसको लोंगों की मदद से ( newborn baby found in rajsamand ) सार संभाल करने एवं उपचार करने शहर के गोवर्धन राजकीय सामान्य चिकित्सालय में ले जाया गया जहां मासूम का ईलाज जारी है।


काफी देर तक रहा थैले में

स्थानीय लोगों ने बताया कि बच्चा काफी देर तक इसी प्रकार थैले में पड़ा ( newborn baby left ) था। इस दौरान बूंदाबांदी भी हुई। वहीं, गनीमत यह रही कि मासूम के पास कोई श्वान आदि नहीं पहुंचा। लोगों का कहना था कि किसी को अहसास नहीं हुआ कि थैले में बच्चा है। वरना लोग बच्चे को पहले ही संभाल लेते।

 

जानकारी के अनुसार गणेश टेकरी स्थित मंदिर से सटे हुए चबूतरे पर इस मासूम को अज्ञात महिला या पुरूष प्लास्टिक के थैले में छोड़कर चला गया। इस दौरान वहां गणेशजी के दर्शन को पहुंचे लोगों को मासूम के बिलखने की आवाज आई। किसी ने आकर देखा तो बैग में बच्चा मौजूद था। इसके बाद उसको बाहर निकाला गया।


छोड़कर जाने वाले अज्ञात का पता लगाया जा रहा है

मासूम को तुरंत एक महिला ने हिम्मत दिखाते हुए शहर के गोवर्धन राजकीय सामान्य चिकित्सालय में ले जाकर भर्ती कराया गया। जहां उसका ईलाज किया गया। इस दौरान मौके पर पुलिस ( Rajsamand police ) भी पहुंची और मामले की जानकारी ली। फिलहाल बच्चे को छोड़कर जाने वाले अज्ञात का पता लगाया जा रहा है। उधर, अस्पताल में मौजूद चिकित्सक डॉ प्रतिभा जैन एवं डॉ कैलाश भारद्वाज की निगरानी में बच्चे की देखरेख की जा रही है।


बेबी केयर यूनिट में भिजवाया गया

जानकारी के मुताबिक बच्चा लगभग 72 घंटे पूर्व जन्मा हुआ है। फिलहाल उसके स्वास्थ्य को देखते हुए ईलाज के लिये राजसमंद आरके अस्पताल स्थित बेबी केयर यूनिट में भिजवाया गया है। ( प्रतीकात्मक तस्वीर )

 

यह खबरें भी पढ़ें...

नाबालिग दिव्यांग के साथ धर्मशाला में हुआ बलात्कार, पिता इलाज के लिए SMS अस्पताल लाया तो डॉक्टरों ने किया खुलासा

 


वृद्धा के जेवरात लूटकर भाग रहे शातिर नकबजनों की बाइक चट्टान से टकराई, एक की हुई दर्दनाक मौत

 


टोल पर दौड़ी ऑटो गियर कार, चपेट में आने से टोलकर्मी समेत 10 जने हुए घायल

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned