scriptRajasthan Election 2023: Congress Leader CP Joshi said this is my last election | Rajasthan Election: राजस्थान के इस दिग्गज नेता ने ज्योंही कहा, यह उनका आखिरी चुनाव है, सभास्थल पर हुआ कुछ ऐसा | Patrika News

Rajasthan Election: राजस्थान के इस दिग्गज नेता ने ज्योंही कहा, यह उनका आखिरी चुनाव है, सभास्थल पर हुआ कुछ ऐसा

locationराजसमंदPublished: Nov 24, 2023 10:49:22 am

Submitted by:

santosh Trivedi

Rajasthan Election 2023: चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस की नाथद्वारा के फौज मोहल्ला विद्यालय के बाहर हुई जनसभा में कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी बड़ी बात कह गए। भावुक होकर उन्होंने इसे अपना आखिरी चुनाव बताया।

cp_joshi.jpg

नाथद्वारा। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन कांग्रेस की नाथद्वारा के फौज मोहल्ला विद्यालय के बाहर हुई जनसभा में कांग्रेस प्रत्याशी सीपी जोशी बड़ी बात कह गए। भावुक होकर उन्होंने इसे अपना आखिरी चुनाव बताया।


उन्होंने कहा- मेरे बारे में यह कहा जाता है कि व्यवहार ठीक नहीं। ऐसी बातें वे लोग करते हैं, जिनको वोट नहीं देना है। विकास की बात करने वाला व्यक्ति इस प्रकार की बातों को पूरी तरह से जानता है कि सीपी जोशी कुनैन की गोली की तरह है। जो काम हो सकता है, वही बात करता है। सच बोलना भी बड़ी बात होती है। सीपी ने ज्योंही कहा, यह उनका आखिरी चुनाव है, वह स्वयं भावुक हो गए और सभास्थल पर कुछ देर के लिए वातावरण शांत हो गया।


भाजपा का काम, राम नाम जपना, पराया माल अपना- बघेल
छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने भाषण में भाजपा नेताओं पर तंज कसा और कहा कि इनका काम है, राम नाम जपना और पराया माल अपना। बघेल बोले, जो लोग हेलीकॉप्टर में बैठ राजस्थान में एक से दूसरे कोने में जा रहे, कुछ दिन पहले ये छत्तीसगढ़ में भी ऐसे ही डेरा डाले हुए थे।


जो बात राजस्थान में कह रहे हैं, वही छत्तीसगढ़ में भी कही जा रही थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा यह सोचा कि लोग कैसे अधिकार संपन्न बनें और दुनिया की तरक्की के साथ कैसे हिंदुस्तान आगे बढ़े। महिला, वृद्ध, पुरुषों, युवाओं को समृद्धशाली व ताकतवर बनाने में कांग्रेस विश्वास रखती है। सेवा ही हमारा मूल धर्म है। उन्होंने भाजपा पर जाति और धर्म के आधार पर वोट मांगने का आरोप जड़ा।


उन्होंने भाजपा के घोषणा-पत्र पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह गरीबों को दस हजार देने की बात क्यों कर रही, पांच सौ रुपए में सिलेण्डर क्यों देना चाह रही? इसका मतलब है कि जनता केन्द्र सरकार की महंगाई से परेशान है। चाहे डीजल-पेट्रोल हो या अन्य चीजें। भूपेश बघेल ने कहा कि कांग्रेस आती है तो आमजन को लाभ होता है। भाजपा के आने से बड़े उद्योगपति पनपते हैं।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस के लिए राहत: निर्दलीय प्रत्याशी ने दिया कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन


डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि सनातन धर्म अनादिकाल से चला आ रहा है, इसे कोई खत्म नहीं कर सकता है। सिर्फ राजनीति के लिए सनातन के नाम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा। सभा से पूर्व यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई ने त्रिनेत्र सर्कल से रोड शो निकाला, जो विभिन्न मार्गों से होकर फौज मोहल्ला पहुंचा।


भाषण के खास बिन्दु
- दस साल में पन्द्रह लाख खाते में नहीं डाले
- विदेश से काला धन नहीं आया
- देश में नोटबंदी की

ट्रेंडिंग वीडियो