scriptआजम खान पर चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, डीएम ने बताई चौंकाने वाली वजह | 48 hour ban on Azam khan | Patrika News

आजम खान पर चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, डीएम ने बताई चौंकाने वाली वजह

locationरामपुरPublished: May 01, 2019 02:00:34 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

रामपुर लोकसभा चुनाव के परिणाम पर सभी की निगाहें हैं
इस सीट पर आजम खान और जया प्रदा का मुकाबला अहम माना जा रहा है

azam khan

आजम बोले- चुनाव में घरों से नहीं निकले मुस्लिम वोटर, जानिए क्‍या रही वजह

रामपुर। लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में मतदान हो चुका है। इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने अपने वरिष्ठ नेता आजम खान को तो भाजपा ने बॉलीवुड अभिनेत्री जया प्रदा को मैदान में उतरा है। इस सबके बीच महागठबंधन के प्रत्याशी और सपा के दिग्गज नेता आजम खान की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही।
यह भी पढ़ें

कारखाने का ताला तोड़कर गायब कर दिए इतने का माल

दरअसल, चुनाव आयोग ने आजम खान पर अब 48 घंटे का बैन लगाया है। जिसके बाद वह दो दिन तक किसी भी तरह का चुनाव प्रचार नहीं कर सकेंगे। बैन लगने के संबंध में रामपुर जिलाधिकारी आंजनेय कुमार ने बताया कि चुनाव से पहले महागठबंधन के प्रत्याशी आज़म खान को चुनाव आयोग की तरफ से कई नोटिस भेजे गये थे। जिसका जवाब भी आजम खान द्वारा आयोग को भेजा गया था, लेकिन आयोग ने उनके जवाब को उचित नहीं मानते हुए ये बड़ी कार्रवाई की है।
बता दें कि चुनाव से पहले यानी आचार सहिंता लगने से पहले और आचार सहिंता लगने के बाद सपा नेता आज़म खान ने स्थानिये प्रशासन, देश के पीएम और सूबे के सीएम, बीजेपी प्रत्याशी आदि पर अमर्यादित भाषा का उपयोग करने के आरोप में चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया। इस बाबत उनसे जवाब दाखिल करने को कहा गया था।
यह भी पढ़ें

इस तरह गुजरा डीजीपी का काफिला कि एसएसपी को देना पड़ा जवाब- देखें वीडियो

पहले भी लग चुका बैन

गौरतलब है कि रामपुर में मतदान से पहले चुनाव आयोग ने आजम खान के बयानों को लेकर 72 घंटों के लिए चुनाव प्रचार पर पाबंदी लगा दी थी। इसके बाद एक और बार आजम खान पर कार्रवाई हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो