आज़म खान की और बढ़ी मुश्किलें, राज्यपाल ने नगर विकास मंत्री को कार्रवाई को लिखा पत्र

आज़म खान की और बढ़ी मुश्किलें, राज्यपाल ने नगर विकास मंत्री को कार्रवाई को लिखा पत्र

Jai Prakash | Updated: 26 Jul 2019, 03:56:04 PM (IST) Rampur, Rampur, Uttar Pradesh, India

मुख्य बातें

  • यूनिवर्सिटी में नगर पालिका के धन के दुरुपयोग की शिकायत
  • कांग्रेस नेता फैसल लाला खान ने की थी राज्यपाल से शिकायत
  • जौहर यूनिवर्सिटी में धन दुरुपयोग का है मामला

रामपुर: पूर्व मंत्री और रामपुर सांसद आज़म खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। उन पर पिछले दिनों लगातार कई जमीन कब्जाने समेत कई मुकदमे दर्ज हुए। तो वहीँ अब उनकी जौहर यूनिवर्सिटी में सरकारी मशीनों के दुरपयोग का मामला आया है। स्थानीय कांग्रेस नेता फैसल लाला खान की शिकायत पर राज्यपाल राम नाइक ने नगर विकास मंत्री को पत्र लिखकर जांच को कहा है।

VIDEO: महिला को करंट से बचाने में युवक की गई जान

ये हैं आरोप
आरोप लगाया है कि जौहर यूनिवर्सिटी रामपुर नगर पालिका क्षेत्र से बाहर है। फिर भी रामपुर नगर पालिका ने 4 करोड़ की दो सफाई मशीने जौहर यूनिवर्सिटी में सफाई के लिए लगा रखी हैं। 2 करोड़ की लागत से टियूबवेल और दो पानी के ओवर हेड टैंक भी नगर पालिका ने अपने क्षेत्र से बाहर जाकर जौहर यूनिवर्सिटी में बनाएं हैं। इसके अलावा 50 से ज़्यादा सफाई कर्मचारी भी गैरकानूनी तरीके से जौहर यूनिवर्सिटी में सफाई के लिए लगाए गए हैं। साथ ही एक हज़ार दुकानों वाला बापू मॉल और पक्षी विहार कस्तूरबा गांधी पार्क भी रामपुर नगर पालिका जौहर ट्रस्ट को एलॉट करने की तैयारी में है। जिसकी शिकायत बीती 8 जुलाई को कांग्रेस नेता फैसल खान लाला ने राज्यपाल राम नाईक से की थी।

Kargil Vijay Diwas: '16 हजार फुट की ऊंचाई पर ठंडी हवा जब कानों को छूती हैं तो लगता है बेटे की आवाज थैंक यू पापा कह जाती है'
कार्यवाही के आदेश
इन शिकायतों के आधार पर राज्यपाल ने रामपुर नगर पालिका चेयरमैन के अधिकारी सीज़ करने तथा दोषी अधिकारियों के विरूद्ध दंडात्मक कार्यवाही और उनसे सरकारी राजस्व की वसूली करने के लिए सूबे के नगर विकास मंत्री सुरेश खनना को पत्र लिखकर कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

Operation Criminals Out: शाहबेरी में बिल्डिंग गिरने मामले के आरोपी इनामी गैंगस्तर समेत 50 वांटेड गिरफ्तार, देखें वीडियो

पहले हो चुके मामले दर्ज
यहां बता दें कि यूनिवर्सिटी में जबरन किसानों की जमीन कब्जाने के मामले में भी अभी एक मुकदमा दर्ज आज़म खान के खिलाफ हो चुका है। इसके अलावा रामपुर पब्लिक स्कूल कब्जाने समेत एक दर्जन से अधिक मामलों में आज़म खान के खिलाफ मामले दर्ज हुए हैं। वहीँ अब नगर पालिका के साधनों के गैर कानूनी इस्तेमाल पर भी जांच की आंच आती हुई दिख रही है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned