script100 से अधिक मुकदमों में खुला सांसद आजम खान का नाम, जानिए अब क्या करने जा रही पुलिस | More than 100 cases filed against MP Azam Khan | Patrika News
रामपुर

100 से अधिक मुकदमों में खुला सांसद आजम खान का नाम, जानिए अब क्या करने जा रही पुलिस

102 मामलों में खुला सांसद आजम खान का नाम

100 मुकदमों वाले रामपुर के पहले शख्स बने आजम
 

रामपुरMar 14, 2021 / 12:22 pm

shivmani tyagi

Azam Khan

आजम खान

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर . पूर्व सरकार में दूसरे मुख्यमंत्री की हैसियत रखने वाले रामपुर के सांसद आजम खान पर 100 से अधिक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। शुक्रवार को 11 अन्य मामलों में पुलिस ने आजम खान का नाम खाेल दिया। इस तरह अब तक उन पर कुल मुकदमों की संख्या 102 हो गई है। पुलिस की इस कार्रवाई के साथ ही आजम खान रामपुर के पहले ऐसे शख्स बन गए हैं जिन पर 100 से अधिक मुकदमें दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें

राम मंदिर निर्माण के लिए मुस्लिम परिवारों ने दिया चंदा, दूसरे गुट के लोगों ने घर में घुसकर कर दी मारपीट

पूर्व की समाजवादी पार्टी सरकार में आजम खान मुख्यमंत्री के फैसलों को भी बदलने की कुव्वत रखते थे और उन्हें दूसरा मुख्यमंत्री भी कहा जाता था। प्रदेश में जैसे ही सरकार का तख्तापलट हुआ और भाजपा की सरकार आई तो आजम खान की मुश्किलें बढ़ना शुरू हो गई। एक के बाद एक मामलों में उनके नाम खुले और पुलिस ने गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया। आजम खान इन दिनों जेल में हैं और उनका बेटा भी जेल में बंद है। पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाहियाें के बाद अब यह कहना अतिशयोक्ति नहीं होगा कि आजम खान पूरे देश में पहले ऐसे राजनीतिक शख्स हाे गए हैं जिनके खिलाफ एक ही जिले में 100 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।
यह भी पढ़ें

दिल्ली एनसीआर में लूट का शतक लगाने वाले गैंग का पर्दाफाश, सरगना समेत तीन गिरफ्तार

उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खान को भी पुलिस ने दो अलग-अलग जन्म प्रमाण पत्र बनाए जाने के आरोप में पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। हाल ही में रामपुर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश सिंह ने आजम खान पर हाे रही इन कार्रवाई काे गलत करार दिया था और कहा था कि सरकार षडयंत्र के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई कर रही है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अब पुलिस ने 11 और मामलों में आजम खान का नाम खाेल दिया है। पुलिस सूत्रों की माने ताे कार्रवाई का यह दाैर अभी जारी रहेगा और आगे भी कुछ और मामलों में सांसद आजम खान के नाम खोले जा सकते हैं।

Home / Rampur / 100 से अधिक मुकदमों में खुला सांसद आजम खान का नाम, जानिए अब क्या करने जा रही पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो