scriptबैंक व एटीएम से 2000 के नोट नदारत | 2000 notes missing from bank and ATM | Patrika News

बैंक व एटीएम से 2000 के नोट नदारत

locationरतलामPublished: Feb 09, 2020 03:48:06 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

इन दिनों भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में जाने वाले ग्राहकों को बडे़ गुलाबी नोट याने की 2000 रुपए काउंटर से मांगने पर भी नहीं मिल रहे है। इसकी एक वजह उपर से ही नए नोट नहीं आना कहा जा रहा है।

Villagers circle the car on the possibility of distributing cash and l

Villagers circle the car on the possibility of distributing cash and l

रतलाम। इन दिनों भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में जाने वाले ग्राहकों को बडे़ गुलाबी नोट याने की दो हजार रुपए काउंटर से मांगने पर भी नहीं मिल रहे है। इसकी एक वजह उपर से ही नए नोट नहीं आना कहा जा रहा है। यहां तक की अब एक सप्ताह से एटीएम में भी दो हजार के नोट की तंगी हो गई है। एसबीआई के एटीएम से 200, 200 व 100 रुपए के नोट आ रहे है, लेकिन दो हजार रुपए के नोट आना बंद हो गए है।
रतलाम को सौगात : कमलनाथ सरकार का बड़ा तोहफा

cash theft in ajmer
एसबीआई में काम करने वाले कर्मचारियों के अनुसार उपर से आदेश आए है कि 100 व 200 रुपए के लेन – देन को अधिक करें। एसबीआई के एक अधिकारी के मुताबिक इस बारे में लिखित में आदेश आ गए है कि दो हजार रुपए के नोट का लेनदेन नहीं करें। इसकी वजह नहीं बताई गई है, लेकिन एक सप्ताह से बैंक के तमाम काउंटर से दो हजार रुपए के नोट नहीं दिए जा रहे है।
ज्योतिष : शनि की शुक्र पर नजर, पांच राशि वालों का होगा तबादला

baranjewelleryandcashthept
100 रुपए का लेनदेन बढ़ाया

बैंक ने अचानक से 100 रुपए का लेनदेन को बढ़ा दिया है। इसकी वजह यही बताई जा रही है कि ग्राहक नोट लेने के बाद जमा नहीं कर रहे है, लेकिन साथ ही यह भी अधिकारी स्वीकार कर रहे है कि दो हजार के नोट का लेनदेन के बजाए 200, 100 रुपए के लेनदेन को बढ़ावा देने की बात की गई है।
4 वर्ष की बेटी बिलख रही थी रेलवे स्टेशन पर, फिर हुआ यह…

Cash
ग्राहक जमा नहीं कर रहे

यह सही है कि दो हजार रुपए के नोट का लेनदेन बैंक से नहीं हो पा रहा है। इसकी वजह ग्राहकों का रुपए लेने के बाद जमा करना नहीं है। उपर से नए नोट आना बंद हो गए है।
– एसपी अग्रवाल, वरिष्ठ प्रबंधक, ग्राहक उपभोक्ता चैनल, एसबीआई मुख्य शाखा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो