रतलाम में कोरोना संदिग्ध की मौत

जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संदिग्ध की मंगलवार शाम मौत हो गई। युवक राजस्थान के जयपुर का रहने वाला है और यहां पर जावरा के पास हुसैन टैकरी पर आया था। उसकी तबीयत खराब होने के बाद से उसे 28 मार्च से भर्ती कर उपचार किया जा रहा था। शव को रिपोर्ट आने तक सुरक्षित रखवाया गया है।

By: Ashish Pathak

Updated: 01 Apr 2020, 09:20 AM IST

रतलाम. जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना संदिग्ध की मंगलवार शाम मौत हो गई। युवक राजस्थान के जयपुर का रहने वाला है और यहां पर जावरा के पास हुसैन टैकरी पर आया था। उसकी तबीयत खराब होने के बाद से उसे 28 मार्च से भर्ती कर उपचार किया जा रहा था। शव को रिपोर्ट आने तक सुरक्षित रखवाया गया है। अस्पताल में जिस युवक की मौत हुई है वह महज 35 वर्ष का है। जावरा के पास हुसैन टैकरी पर वह अकेला ही मिला था। उसकी हिस्ट्री जयपुर के साथ ही मुंबई से भी जुड़ी है। वह मुंबई भी घूमकर आया था। मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर होना भी बताया जा रहा है, जिसके चलते वह यहां आया था। उसका उपचार जारी है लेकिन देर शाम तबीयत बिगड़ी और दम तोड़ दिया।

खुश खबर : 15 अप्रैल से चलेगी सभी यात्री ट्रेन, IRCTC ने शुरू की बुकिंग

covid19.png

दो संदिग्ध और भर्ती किए गए

वहीं दूसरी और जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दो और संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया गया है। इनमें से एक रेलकर्मी है, जो कि सर्दी, खांसी सहित कोरोना से जुड़े लक्षण होने से उपचार के लिए यहां आया था। उसकी मुलाकात अस्पताल में पदस्थ कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. प्रमोद प्रजापति से हुई तो उनके द्वारा तत्काल उसे भर्ती कर उपचार शुरू किया गया। जिला अस्पताल में इसके पूर्व भी एक संदिग्ध मरीज की मौत हुई थी, जिसकी कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आने पर वह नेगेटिव पाई गई थी, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने राहत की सांस ली थी। अब एक और संदिग्ध की मौत हो गई है, जिसकी रिपोर्ट आना शेष है। वहीं 19 संदिग्ध मरीज भर्ती है, जिनका उपचार जारी है। 10 मरीज व एक मृतक की रिपोर्ट आना शेष है।

पत्रिका समूह की पहल : जीतेंगे कोरोना से जंग

corona positive found in takenpur bsf center officer

वेतन ऑनलाइन लगना शुरू

माह खत्म हो गया है और बुधवार से नया वित्त वर्ष लागू हो गया है। नए वित्त वर्ष में मार्च माह का वेतन और सेवानिवृत्त कर्मचारियों की पेंशन मिलने में देरी हो सकती है। संभवत: यह पेंशन और वेतन ५ अप्रैल के बाद ही जारी हो सकेंगे। सभी सरकारी कर्मचारियों के वेतन 1 अप्रैल से ऑनलाइन लगना शुरू हो जाएंगे किंतु उन्हें वेतन के लिए एक सप्ताह से ज्यादा इंतजार करना पड़़ेगा। प्रदेश का वित्त विभाग 20-21 का बजट संभवत: 1 अप्रैल को जारी करेगा। इसके अगले दिन राम नवमी का अवकाश होने से तीन अप्रैल से भुगतान की प्रक्रिया शुरू हो सकेगी। ऐसे में सारी प्रक्रियाओं से गुजरने के बाद तीन से चार दिन में कर्मचारियों के खातों में राशि पहुंचना शुरू हो सकती है। सभी कर्मचारियों को वेतन मिलते-मिलते 10 अप्रैल की तारीख निकल सकती है। वैसे भी आमतौर पर मार्च माह का वेतन जो अप्रैल में मिलता है उसमें कुछ देर होती है लेकिन लॉक डाउन की वजह से सारे कार्यालय बंद हो और प्रदेश में सत्ता परिवर्तन से भी कुछ परेशानी आई है।

कारोना वायरस के बीच आई खुश खबर

cash660.jpg

दैवेभो को भी मिलेगा वेतन

प्रदेश सरकार ने देश के साथ ही प्रदेश में लागू लॉक डाउन की वजह से दैनिक वेतन भोग (दैवेभो) कर्मचारियों, स्थायी कर्मचारियों और आउट सोर्स के कर्मचारियों को भी समय पर वेतन देने के लिए इस बार नई व्यवस्था की है। इन सभी कर्मचारियों को बिना उपस्थिति पत्रक के ही इस माह का वेतन प्रदान किया जाएगा। जब लॉक डाउन खत्म हो जाएगा तो इनकी उपस्थिति की गणना करने के बाद अगले माह में उसे समायोजित करके वेतन दिया जाएगा। इसके लिए कार्यालयों में उन्हीं कर्मचारियों को बुलाया जा रहा है जिससे कोई काम प्रभावित नहीं हो रहा है या जिनकी ड्यूटी नहीं लगी है। इधर इस समय रेल मंडल में यात्री ट्रेनों का संचालन 14 अप्रैल तक बंद है। एेसे में रतलाम, इंदौर, उज्जैन सहित प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर लाल रंग का कुर्ता व बांह में बिल्ला लगाने वाले कुली दो जून की रोटी के लिए परेशान हो रहे है। मंडल मुख्यालय पर 80 तो मंडल में करीब 300 से कुछ अधिक कुली है। कुली अब राशन के लिए उधारी पर सामान लेने को मजबूर हो गए है।

स्टेशन पर चौथा गेट हो रहा तैयार, मार्च अंत तक पूरा होगा

एमपी बोर्ड की परीक्षा में POK को बताया आजाद कश्मीर, पूछा अजीब सवाल

कोरोना वायरस : रेलवे ने 15 अप्रैल तक बदले रिफंड के नियम

पांच दिनों में सोना 1300 रुपए, चांदी 3600 रुपए गिरावट

VIDEO ट्रेन में सफर के दौरान शिवानी को हुए पीरियड, चलाया अभियान, बदल गई जिंदगी, मिला इंटरनेशनल पुरस्कार

74 years old man with  <a href=Corona virus Test negative discharged in TN" src="https://new-img.patrika.com/upload/2020/03/29/jhg_5953950-m.jpg">
Corona virus
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned