पत्रिका BREAKING : काउंटर से जनरल टिकिट लेकर कर सकेंगे यात्रा, ये ट्रेनें हुई अनारक्षित

यात्रियों के लिए अच्छी खबर रेलवे ने डेमू, मेमू सहित 22 ट्रेन को किया अनारक्षित, गुरुवार से मिलेंगे जनरल के टिकिट...

By: Shailendra Sharma

Published: 03 Mar 2021, 07:38 PM IST

रतलाम. रेलवे ने हाल ही में चलाई डेमू मेमू सहित 22 आरक्षित ट्रेन को गुरुवार से पूरी तरह से अनारक्षित करने का बड़ा ऐलान कर दिया है। यह ट्रेन चलने के बाद से ही खाली चल रही थी व इससे रेलवे को राजस्व का बड़ा नुकसान हो रहा था। ट्रेनों के खाली चलने और इससे रेलवे को हो रहे नुकसान को देखते हुए अब रेलवे ने इन्हें अनारक्षित कर दिया है और अब यात्री काउंटर से जनरल टिकिट लेकर इन ट्रेनों में पहले की तरह ही सफर कर सकेंगे।

यह ट्रेन हुईं अनारक्षित
दाहोद रतलाम मेमू, रतलाम नागदा मेमू, नागदा उज्जैन मेमू, नागदा रतलाम मेमू, रतलाम दाहोद मेमू, उज्जैन नागदा मेमू, उज्जैन इंदौर पैसेंजर, इंदौर उज्जैन पैसेंजर, नागदा बिना पैसेंजर, बिना नागदा पैसेंजर, रतलाम भीलवाड़ा डेमू, भीलवाड़ा रतलाम डेमू, रतलाम डॉक्टर अम्बेडकर नगर डेमू, डॉक्टर अम्बेडकर नगर रतलाम डेमू ट्रेन को रेलवे ने अनारक्षित कर दिया है। गुरुवार से यात्री इन ट्रेनों में जनरल टिकिट लेकर यात्रा कर सकेंगे।

 

photo_2021-03-03_18-58-33.jpg

यहां मिलेंगे जनरल टिकिट
अब गुरुवार से यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर इन ट्रेन के जनरल टिकिट उपलब्ध होंगे। इसके अलावा स्टेशन पर लगी मशीन से भी यात्रियों को जनरल टिकिट की सुविधा होगी। इतना ही नहीं यात्री एटीवीएम मशीन से भी अपने लिए जनरल टिकिट ले सकेंगे और फिर ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे। बता दें कि कोराना के खतरे को देखते हुए अभी तक इन ट्रेनों में सफर करने के लिए रिजर्वेशन कराना जरुरी होता था लेकिन अब जब ट्रेनों को अनारक्षित कर दिया गया है तो जनरल टिकिट लेकर यात्री इनमें यात्रा कर सकेंगे। रतलाम रेल मंडल के प्रबंधक विनीत गुप्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि 22 ट्रेन जो कि अभी तक आरक्षण के टिकिट के साथ चल रही थी, उनको गुरुवार से अनारक्षित रूप में चलाया जाएगा। अनारक्षित टिकिट स्टेशन पर ही पूर्व की व्यवस्था अनुसार मिलेंगे।

देखें वीडियो- 0 हजार की रिश्वत लेते सब-इंजीनियर गिरफ्तार 

Show More
Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned