scriptBREAKING NEWS दीपावली के पहले मध्यप्रदेश के इस शहर को मिलेगी ये बड़ी सौगात | Madhya Pradesh HIndi Latest News | Patrika News
रतलाम

BREAKING NEWS दीपावली के पहले मध्यप्रदेश के इस शहर को मिलेगी ये बड़ी सौगात

BREAKING NEWS दीपावली के पहले मध्यप्रदेश के इस शहर को मिलेगी ये बड़ी सौगात

रतलामAug 12, 2018 / 11:26 am

Ashish Pathak

Madhya Pradesh HIndi Latest News

Madhya Pradesh HIndi Latest News

रतलाम। मध्यप्रदेश में लोक परिवहन का मामला काफी समय से चल रहा है। अमृत परियोजना में इसके लिए रास्ता खुल गया है। अब इसको लेकर जहां उज्जैन में इसकी शुरुआत हो गई है वही अब अन्य शहरों में भी इसको लेकर तैयारी अंतिम चरण में है। मध्यव्रदेश के मालवा अंतर्गत रतलाम को इसको लेकर बड़ी सौगात दीपावली पूर्व मिलने जा रही है।
अमृत योजना में शहर में लोक परिवहन के लिए कार्य अंतिम दौर में पहुंच गया है। टेंडर लेने वाली समिति को एक पखवाडे़ में नगर निगम से अनुबंध करना है। 3 करोड़ 50 लाख रुपए की इस महती योजना में कुल 12 बसे चलेगी। इसमे चार बस शहर में व शेष 8 रतलाम से बाहर के जिलोंं में जाएगी। पहली बार रतलाम से अलीराजपुर के लिए सीधी बस सेवा का लाभ भी इस योजना में मिलेगा। बड़ी बात ये है कि मेडिकल कॉलेज से लेकर स्टेशन व डोसीगांव तक के लिए हर 15 मिनट में एक बस मिलेगी। अन्य परिवहन के मुकाबले इसका किराया नाममात्र का होकर 1 रुपए 10 पैसे प्रति किमी होगा।
निविदा हो गई मंजूर, अब अनुबंध की बारी

बता दे कि अमृत योजना में नगर निगम को सीटी बस का संचालन करना है। इसके लिए कुछ माह पूर्व निविदा जारी हुई थी। शहर की ही एक परिवहन कंपनी अर्जुन ट्रेवल्स की निविदा मंजूर हो गई है। नगर निगम ने कंपनी के साथ अनुबंध करने के लिए अनुबंध पत्र हस्ताक्षर के लिए एक पखवाडे़ का समय दिया है। इस माह 15 अगस्त के बाद अनुबंध हो जाएगा व 10 दिन के अंदर निविदा लेने वाली कंपनी को बसों का संचालन शुरू करना होगा। हालाकि शहर के घनी आबादी वाले क्षेत्रों में अतिक्रमण एक बड़ी समस्या है।
शहर में इन दो रुट पर चलेगी बस

डोसीगांव से चलने वाली बस अहिंसा ग्राम, डीमार्ट, प्रतापनगर, बस स्टैंड, महू रोड फव्वारा, मित्र निवास रोड, कोर्ट चौराहा, कन्या महाविद्यालय, दो बत्ती, न्यू रोड, शहर सराय, सैलाना बस स्टैंड, राममंदिर, अलकापुरी तिराहा, नयागांव, बड़बड़ होते हुए मेडिकल कॉलेज जाएगी। जब बस डोसीगांव से मेडिकल कॉलेज के लिए चलेगी, तब उसी समय एक बस मेडिकल कॉलेज से डोसीगांव के लिए चलेगी। इसी प्रकार एक अन्य बस रेलवे स्टेशन से चलेगी। ये बस स्टेशन से सागोद रोड तक जाएगी। रेलवे स्टेशन से चलने वाली बस बस स्टैंड, गीता मंदिर, कान्वेंटतिराहा, आनंद कॉलोनी रोड, शैरानीपुरा, हरमाला रोड, संत रविदास नगर, त्रिपोलिया गेट, चांदनीचौक, बाजना बस स्टैंड होते हुए सागोद रोड स्थित निजी अस्पताल तक चलेगी। जब बस स्टेशन से चलेगी तो इसी रुट पर दूसरी बस सागोद रोड स्थित निजी अस्पताल से चलना शुरू होगी।
इन रुट पर भी मिलेगी 2 – 2 बस सुविधा

– रतलाम अलीराजपुर व्हाया बदनावर राजगढ़ होते हुए।

– रतलाम बड़वानी व्हाया बदनावर धार होते हुए।
– रतलाम से नीमच व्हाया सैलाना पिपलौदा जावरा मंदसौर होते हुए।
– रतलाम बाजना व्हाया शिवगढ़ राजापुरा माताजी होते हुए।

हमारी तैयारी पूरी, जल्द देंगे लाभ

अमृत योजना में कंपनी को निविदा मिल गई है। दीपावली पूर्व 12 बसों का संचालन शुरू कर देंगे। ये बस यात्रियों को उनके गंतव्य तक 1 रुपए 10 पैसे प्रति किमी की दर वाले किराए पर छोडेग़ी।
बलवंत भाटी, डायरेक्टर, अर्जुन ट्रेवल्स, रतलाम

Home / Ratlam / BREAKING NEWS दीपावली के पहले मध्यप्रदेश के इस शहर को मिलेगी ये बड़ी सौगात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो