scriptRatlam में खाद्य एवं औषधि प्रशासन की बड़ी कार्रवाई | Major action by Food and Drug Administration in Ratlam | Patrika News

Ratlam में खाद्य एवं औषधि प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

locationरतलामPublished: Apr 07, 2020 03:46:57 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

लॉकडाउन के दौरान फैक्टरी में बन रहा था पॉम आयल नमकीन, फैक्टरी को किया सील, 360 किलो पाम आइल भी जब्त।शहर में गलत काम करने वालों के हौसले कितने बुंलद है यह इसी से समझा जा सकता है कि शहर में धड़ल्ले से पॉम आयल से नमकीन बनाने का कार्य चल रहा था। कोरोना वायरस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 21 दिन के लिए लगाए गए लॉकडाउन में इस कार्य को खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पकड़ा है।

Ratlam में खाद्य एवं औषधि प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

Ratlam में खाद्य एवं औषधि प्रशासन की बड़ी कार्रवाई

रतलाम. शहर में गलत काम करने वालों के हौसले कितने बुंलद है यह इसी से समझा जा सकता है कि शहर में धड़ल्ले से पॉम आयल से नमकीन बनाने का कार्य चल रहा था। कोरोना वायरस के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर 21 दिन के लिए लगाए गए लॉकडाउन में इस कार्य को खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पकड़ा है।
रेलमंत्री ने कहा 15 अप्रैल से नहीं चलेगी ट्रेन, रिफंड लेने करना होगा यह काम

तमसो मा ज्योतिर्गमय : धार्मिक नगरी अजमेर में यूं झिलमिलाए दीप - देखें तस्वीरें
व्यापारी ने अवैध रूप से न केवल नमकीन उद्योग का संचालन किया वरन हर दिन बड़ी मात्रा में सेव का निर्माण कर शहर के अलग-अलग हिस्सों में इसका वितरण कर रहा था। खाद्य एवं औषधि प्रशासन को इसकी सूचना मिलने पर रविवार को नमकीन फैक्टरी पर छापामार कार्रवाई करके उसे सील कर दिया है। फैक्टरी मालिक विपिन वाघेला के खिलाफ प्रकरण भी बनाया गया है। सिद्धि विनायक कॉलोनी में नमकीन उद्योग के चलने की शिकायत मिलने पर यह कार्रवाई की गई है। खाद्य एवं औषधि प्रशासन के खाद्य सुरक्षा अधिकारी आरआर सोलंकी ने बताया फैक्टरी में हर दिन बड़ी मात्रा में नमकीन उत्पादन करने और इसमें 10 से 12 कर्मचारी कार्य करने की सूचना मिली थी।
देखें LATEST VIDEO : रतलाम में टोटल लॉकडाउन, दवाएं मिल रही है यहां पर

Ratlam में खाद्य एवं औषधि प्रशासन की बड़ी कार्रवाई
पॉम आइल सेहत के लिए हानिकारक
छापामार कार्रवाई में शामिल अधिकारियों ने उद्योग संचालक से जानकारी लेते हुए पूछा कि आइल किस काम में आता है तो उसका कहना था कि सेव नमकीन बनाने के उपयोग किया जाता है। यह तेल भी पाम का था जबकि सोयाबीन के तेल में नमकीन बनाया जाना होता है। पॉम आइल सेहत के लिए हानिकारक होने से जिला प्रशासन की टीम ने वहां पर रखे हुए 360 किलो पाम आइल जिसकी कीमत तकरीबन 21060 रुपए थी जब्त कर लिया गया। सेव के भी सेंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो