पूरे विश्व में कोरोना वायरस से लडऩे बोहरा समाज ने की नई पहल

कोरोना से जंग जीतेंगे हम...नई व्यवस्था: प्रदेशभर के सवा लाख व पूरे विश्व के 8 लाख बोहरा समाज परिवारों में घर पहुुंचेंगी भोजन सामग्री।

By: Ashish Pathak

Updated: 06 Apr 2020, 12:25 PM IST

आशीष पाठक

रतलाम. बोहरा समाज ने सैयदना साहब के कहने पर पूरे विश्व में समाज के 8 लाख घरों में किराना सामान पहुंचाने की नई व्यवस्था की है। प्रदेशभर में 1.25 लाख घरों में इसका पालन भी शुरू हो गया है। रतलाम में पहले 10 हजार लोगों तक भोजन के टिफिन एक समय पहुंचाएं जाते थे, लॉकडाउन से टिफिन सेवा कार्य प्रभावित हुआ तो अब भोजन निर्माण के लिए सामाग्री पहुंचाने की नई व्यवस्था हो गई है। कोरोना वायरस से लडऩे के लिए यह नई पहल की गई है।

VIDEO RATLAM में लाखों हथेलियों में जगमगाए उम्मीद के ज्योति दीप

पूरे विश्व में कोरोना वायरस से लडऩे बोहरा समाज ने की नई पहल

बोहरा समाज के प्रवक्ता शब्बीर भाई सेठजीवाला व सलीम आरिफ ने संयुक्त रुप से बताया कि कोरोना वायरस विरोधी अभियान-कफ्र्यू, लॉकडाउन आदि के चलते सैयदना साहब के आदेश के मुताबिक अब हर घर में एक महीने का किराना सामान भेजा जा रहा है। अकेले रतलाम में ही करीब 10 हजार बोहरा समाजजन हैं। इन सब परिवारों में किराना सामान पहुंचाने में भी सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन भी किया जा रहा है। पहले समाजजनों के घरों पर एक समय के खाने का टिफिन जमात द्वारा भेजा जा रहा था। लॉकडाउन के बाद से टिफिन की व्यवस्था गड़बड़ा गई है। समाज के 53 वें धर्मगुरु आली कदर मुफद्दल सैफुद्दीन मोला (तउश) के आदेश के बाद विश्व के सभी बोहरा परिवारों में किराना के जरूरी सामान के पैकेट भेजे जा रहे हैं। यह सामान इतना है कि एक परिवार को महीने भर के राशन की चिंता से राहत मिल जाए। प्रदेश में करीब सवा लाख घरों तक सामग्री पहुंचेंगी।

मासूम बच्चों ने तोड़ लिए अपनी आंखों में संजोए सपने, देश के लिए किया यह बड़ा काम

पूरे विश्व में कोरोना वायरस से लडऩे बोहरा समाज ने की नई पहल

यह है पैकेट में सामग्री
प्रति परिवार भेजी जा रही राशन सामग्री का वजन 35 किलो के करीब और अनुमानित खर्च 2700 रु है। यह सारी सामग्री निशुल्क उपलब्ध कराई जा रही है। राशन सामग्री में आटा, चावल, शकर, चार तरह की मिक्स दाल, आलू, प्याज, तेल, मिल्क पावडर का डिब्बा, मसाले, चाय पत्ती, नमक आदि सहित 16 आयटम हैं। किसी परिवार में गैस टंकी का संकट आ जाए तो उसकी व्यवस्था भी है। रतलाम शहर में सैफी मोहल्ला, बुरहानी मोहल्ला, कलीमी कॉलोनी, नजमी मोहल्ला, कुतुबी मोहल्ला, इजी मोहल्ला, वजीपुरा सहित करीब 10 मोहल्लों में रहने वाले समाजजन को यह सामग्री भेजी जा रही है। इसके अलावा जरूरतमंद को दवाइयों का वितरण सशुल्क ऑन डोर किया जा रहा है।

VIDEO रतलाम कलेक्टर ने दी किसानों को सौगात, तो एसपी ने किया यह काम

रेल कर्मचारी के बेटों ने कहा, पापा हम भी सेवा करें, फिर घर में बना दिए 100 मास्क

देखें VIDEO वाहन लेकर निकलने वालो की हुई पुलिसिया अंदाज में सेवा

पहली बार देखें VIDEO, किस तरह रेल डिब्बे बदल रहे आईसुलेशन वॉर्ड में

तड़के पांच बजे आया मोबाइल, भाभी, मुन्ना के लिए दूध नहीं है

Syedna Alikdar Mufaddal Saifuddin Maula Bohra Samaj News
IMAGE CREDIT: patrika
coronavirus Narendra Modi
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned