scriptतड़के पांच बजे आया मोबाइल, भाभी, मुन्ना के लिए दूध नहीं है | coronavirus latest hindi news | Patrika News

तड़के पांच बजे आया मोबाइल, भाभी, मुन्ना के लिए दूध नहीं है

locationरतलामPublished: Apr 01, 2020 02:24:55 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

तड़के करीब 5 बजने को थे, जब मोबाइल की घंटी बजी। फोन उठाया तो सामने से नयागांव की एक महिला रोती हुई कह रही थी, भाभी, कल बंद था, मुन्ना रो रहा है, दूध नहीं है। यह फोन आया था वार्ड नंबर आठ की पूर्व पार्षद सीमा टांक के मोबाइल पर। इसके बाद वे उसी समय घर से निकली व महिला के यहां दूध देकर आई, लेकिन भोर होते होते उन्होंने मोहल्ले के समाजसेवियों को एकत्रित किया।

Corona virus: 512 व्यक्तियों को किया आइसोलेशन, जांच की मांग पर किया रैफर महिला को किया रैफर

Corona virus: 512 व्यक्तियों को किया आइसोलेशन, जांच की मांग पर किया रैफर महिला को किया रैफर

रतलाम. तड़के करीब 5 बजने को थे, जब मोबाइल की घंटी बजी। फोन उठाया तो सामने से नयागांव की एक महिला रोती हुई कह रही थी, भाभी, कल बंद था, मुन्ना रो रहा है, दूध नहीं है। यह फोन आया था वार्ड नंबर आठ की पूर्व पार्षद सीमा टांक के मोबाइल पर। इसके बाद वे उसी समय घर से निकली व महिला के यहां दूध देकर आई, लेकिन भोर होते होते उन्होंने मोहल्ले के समाजसेवियों को एकत्रित किया। कुछ राशि स्वयं की तरफ से मिलाई तो कुछ मोहल्ले वालों ने, इसके बाद वॉर्ड की 5 कॉलोनियों में रहने वाले करीब 800 से अधिक परिवार के लिए दूध, राशन का वितरण करवाया।
सत्ता बचाने से लेकर बनाने में लगे विधायक इस तरह बीता रहे अपने दिन

lock_down_5953980_835x547-m.jpg
क्षेत्रीय नागरिक मंगलसिंह पंचार ने पत्रिका को बताया कि सुबह जब करीब 6 बजे पूर्व पार्षद टांक का फोन आया तो वे भी हैरान रह गए। इतनी सुबह वे कभी फोन नहीं करती। इसके बाद उन्होंने पूरा वाक्या बताया व कहा कि इस प्रकार के मोहल्ले में अनेक लोग है, मदद करना चाहिए। इसके बाद सुबह 7 बजे तक सोशल डिस्टेंस रखकर सभी को एकत्रित किया व राशि जुटाकर मदद करने का अभियान चलाया।
VIDEO जैन आचार्य ने कहा हम जीतेंगे कोरोना से, पर करना होगा यह काम

coronavirus latest hindi news
यह दिया 800 परिवार को

पंवार के अनुसार इस दौरान नयागांव, कृष्णा विहार, भवानी नगर, शिवनगर, बाणेश्वरी कॉलोनी में रहने वाले 800 से अधिक परिवार को आटा, दाल, चांवल, दूध, नमक, मिर्ची सहित जरूर सामान उपलब्ध कराया गया। यह क्रम सुबह 10 बजे बाद तक चलता रहा। सूचना मिलने पर औद्योगिक थाना क्षेत्र से पुलिस भी पहुंची, लेकिन जब पता चला कि मदद की जा रही है तो आए हुए दो जवान भी अपनी तरफ से एक हजार रुपए सहयोग राशिा देकर चले गए। मोहल्ले में इस कार्य को मंगलसिंह पंवार, राधेश्याम पांचाल, भगमसिंह, रामबाबू यादव, आशा सोनी आदि ने मिलकर किया।
रतलाम में कोरोना संदिग्ध की मौत: हुसैन टैकरी से लाए थे

Corona virus : इस्तेमाल करने के बाद मास्क का निस्तारण जरूरी
यही पीडि़त मानवता की सेवा है
देश व दुनिया इस समय कोरोना वायरस से लड़ रही है। हमारे क्षेत्र में भी हमने मदद का अभियान चलाया है। सुबह फोन आया था यह सच है, लेकिन पीडि़त मानवता की सेवा करना ही सच्ची ईश्वर आराधना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो